IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

पीजी काॅलेज ऊना का 53वां वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह, विकास, कल्याण व गरीबों की सरकार, विकास में आमजन करें सहयोग- अग्निहोत्री

एप्पल न्यूज़, ऊना

उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने आज राजकीय उत्कृष्ट महाविद्यालय ऊना के 53वें वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बत्तौर मुख्यातिथि शिरकत की।
उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में विद्यार्थियों को अपनी प्रतिभा को उजागर करने का उचित मंच मिलता है और खेलकूद, शैक्षणिक सहित अन्य गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए उन्हें समान्नित किया जाता है।

उन्होंने कहा कि ऊना महाविद्यालय का एक इतिहास है। इसका विकास और विस्तार करना सभी का कर्तव्य है ताकि शिक्षा के क्षेत्र में एक नई क्रांति लाई जा सके। उन्होंने कहा राजकीय डिग्री काॅलेज से शिक्षा ग्रहण करने वाले विद्यार्थी प्रदेश तथा देश के बेहतरीन संस्थानों में अपनी सेवाएं प्रदान कर जिला ऊना का नाम रोशन कर रहे हैं।

उन्होंने शिक्षकों से भी आहवान किया कि वे तबादलों की बजाए विद्यार्थियों के भविष्य की ओर अपना सम्पूर्ण ध्यान केंद्रित करें। इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा कि प्रदेश में बच्चों को गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने के लिए डे-बोर्डिंग स्कूल भी खोले जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इन स्कूलों में विद्यार्थियों को बेहतरीन शैक्षणिक सुविधाएं उपलब्ध होंगी। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सलोह में 135 करोड़ रूपये की लागत से ट्रिपल आईटी का निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि बढे़ड़ा में हिमकैप्स नर्सिंग काॅलेज के साथ-साथ लाॅ काॅलेज भी स्थापित किया गया है।

उन्होंने कहा यहां से शिक्षण ग्रहण करके निकले हुए विद्यार्थी वर्तमान में बड़े-बडे़ संस्थानों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जिला व प्रदेश में चिट्टे के खिलाफ किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाएगी। चिट्टे के खिलाफ हम सबको एक निर्णायक लड़ाई लड़नी होगी।

उन्होंने कहा कि नशे में संलिप्त किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा, जिसके लिए संकल्प लेते हुए एक अभियान चलाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा इसके साथ-साथ आने वाले समय में मंदिरों, स्कूलों एवं काॅलेजों के समीप से शराब के ठेके भी उठाए जायेंगे और निश्चित दूरी निर्धारित की जाएगी।
उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि आगामी पांच वर्षों के भीतर जिला से पानी की समस्या हमेशा-हमेशा के लिए दूर की जाएगी। उन्होंने कहा कि माता श्री चिंतपूर्णी मंदिर को विकसित करने के लिए उचित कदम उठाए जा रहे है आने वाले समय में माता श्री चिंतपूर्णी मंदिर को विश्वस्तरीय धार्मिक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि माता चिंतपूर्णी को हर तरह से विकसित किया जायेगा ताकि उसकी भव्यता बनी रहे।
मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि यह सरकार ट्रांसफर वाली सरकार नहीं है यह विकास, कल्याण और गरीबों की सरकार है। उन्होंने आमजन से विकास में सहयोग देने के साथ-साथ सुझाव देने का आहवान किया ताकि जिला का समूचित विकास किया जा सके जिसकी किसी ने परिकल्पना भी नहीं की होगी।


उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने पहली कैबिनेट मीटिंग में 1 लाख 36 हजार कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना प्रदान करने का ऐतिहासिक निर्णय लिया जिससे कर्मचारियों को ताउम्र पेंशन की सुविधा उपलब्ध होगी।
उन्होंने कहा कि जिसका कोई नही उसकी कांग्रेस सरकार है। पूरे प्रदेश के लगभग 6 हजार अनाथ बच्चों को सरकार ने गोद लिया है, जिनके सभी प्रकार के खर्चे सरकार द्वारा वहन किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सभी 10 गारंटियों को चरणबद्ध तरीके से लागू किया जाएगा।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि परिवहन विभाग में 19 इलेक्ट्रिक गाड़ियों का पहला बेड़ा शामिल किया जा चुका है जिसे आगे और बढ़ाया जायेगा। इसके साथ-साथ इस वर्ष 300 इलेक्ट्रिक बसों की खरीद भी की जाएगी।
इस दौरान पूर्व विधायक ऊना सतपाल रायजादा ने काॅलेज की वार्षिक विभिन्न गतिविधियों में अव्वल रहे विद्यार्थियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का लक्ष्य केवल विकास करना है। उन्होंने कहा कि आगामी 5 वर्षों में ऊना जिला को विकास की दृष्टि से आगे बढ़ाया जायेगा।
राजकीय डिग्री काॅलेज ऊना के प्रधानाचार्य एसके बंसल ने महाविद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट भी प्रस्तुत की तथा कहा कि ऊना काॅलेज ने शैक्षणिक खेल, सांस्कृतिक तथा अन्य गतिविधियों में प्रदेश भर में बेहतर प्रदर्शन कर काॅलेज का नाम रोशन किया है।
इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री ने साल भर हर क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को बधाई दी तथा सम्मानित किया तथा काॅजेल की वार्षिक स्मारिका का भी विमोचन किया।
इस मौके पर महाविद्यालय के छात्रों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई।
कार्यक्रम में जिला कांग्रेस अध्यक्ष रंजीत राणा, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष विनोद बिट्टू, हिमोत्कर्ष परिषद अध्यक्ष जितेंद्र कंवर, महासचिव दीपक लठ्ठ, प्रवक्ता विजय डोगरा, एडवोकेट धर्म सिंह, उपमंडलाधिकारी विश्व मोहन देव चैहान सहित महाविद्यालय के अध्यापकगण व गणमान्य उपस्थित रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

<strong>25 फ़रवरी 2023 को दिव्यांगता शिविर का आयोजन किया जाएगा</strong>

Fri Feb 24 , 2023
एप्पल न्यूज़, कुल्लू चिकित्सा अधीक्षक क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू डॉ नरेश चंद ने यहां बताया कि क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में 25 फ़रवरी 2023 को दिव्यांगता शिविर का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शिवर  में डॉ कल्याण सिंह ठाकुर व डॉ नेहा वर्मा विशेषज्ञ मेडिसिनडॉ सुशांत शर्मा, डॉ अभिषेक बदन व […]

You May Like

Breaking News