IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हमीरपुर के जसकोट में हेलीपोर्ट के लिए भूमि चिन्हित- मुख्यमंत्री

 एप्पल न्यूज़, हमीरपुर

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पवन हंस कंपनी के डीजीएम एस.पी. चौहान के साथ नादौन के सेरा विश्राम-गृह में आयोजित बैठक में हमीरपुर के जसकोट में प्रस्तावित हेलीपोर्ट परियोजना के विभिन्न पहलुओं पर विस्तृत चर्चा की।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस परियोजना के लिए भूमि चिन्हित कर ली गई है और यहां एक हैंगरयुक्त हेलीपोर्ट का निर्माण किया जाएगा जहां एक समय में तीन हेलीकॉप्टर पार्क किए जा सकेंगे।

पवन हंस कंपनी इस परियोजना के लिए आवश्यक सलाह प्रदान कर रही है और प्रदेश सरकार इसके लिए आवश्यकतानुसार अतिरिक्त भूमि का प्रबंध करेगी।
ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि हवाई संपर्क सेवा को सुदृढ़ करने तथा पर्यटकों को आवागमन की बेहतर सुविधा के दृष्टिगत प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में हेलीपोर्ट विकसित किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि इससे राज्य के युवाओं को रोजगार व स्वरोजगार के साधन भी उपलब्ध होंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार पर्यटन क्षेत्र को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान कर रही है और राज्य की आर्थिकी को सुदृढ़ करने में इस क्षेत्र की महत्वपूर्ण भूमिका है।
एसपी चौहान ने मुख्यमंत्री को अवगत करवाया कि कंपनी द्वारा आगामी 15 दिनों में ओएलआर रिपोर्ट तैयार कर ली जाएगी और शीघ्र ही कंपनी के पायलटों का एक दल प्रस्तावित स्थल का दौरा भी करेगा।

कंपनी ने यह भी आश्वस्त किया कि हेलीपोर्ट के निर्माण के लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट अप्रैल माह के अंत तक तैयार कर ली जाएगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

विक्रमादित्य सिंह की अनुराग ठाकुर से मुलाकात, कटासनी में अंतर्राष्ट्रीय शूटिंग रेंज़ के लिए किया सैद्धान्तिक मंजूरी के आग्रह

Wed Apr 12 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमलालोक निर्माण, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज यहां केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण तथा युवा कार्य व खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर से भेंट की।इस अवसर पर विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा शिमला के कटासनी में शूटिंग रेंज़ स्थापित करने के लिए […]

You May Like

Breaking News