IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

विक्रमादित्य सिंह की अनुराग ठाकुर से मुलाकात, कटासनी में अंतर्राष्ट्रीय शूटिंग रेंज़ के लिए किया सैद्धान्तिक मंजूरी के आग्रह

एप्पल न्यूज़, शिमला
लोक निर्माण, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज यहां केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण तथा युवा कार्य व खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर से भेंट की।
इस अवसर पर विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा शिमला के कटासनी में शूटिंग रेंज़ स्थापित करने के लिए भूमि चयनित की गई है। यहां पर निशानेबाजी के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं विकसित की जाएंगी।


उन्होंने कहा कि पूर्व में यहां बहुद्देशीय खेल स्टेडियम तथा आठ लेन का 400 मीटर एथलेटिक ट्रैक निर्मित किया जाना प्रस्तावित था। परंतु इसके लिए यह स्थल उपयुक्त नहीं पाया गया।

ऐसे में यहां पर ‘स्टेट ऑफ आर्ट’ शूटिंग रेंज़ तथा इंडोर बाक्ंिसग हॉल व अन्य इंडोर खेलों के लिए बहुद्देशीय हॉल के निर्माण का निर्णय लिया गया है।
उन्होंने बताया कि इस प्रस्तावित शूटिंग रेंज़ में 10 मीटर, 25 तथा 50 मीटर शूटिंग रेंज़, फाइनल प्रतियोगिता के लिए शूटिंग रेंज़ हॉल, मुक्केबाजी प्रतियोगिता के लिए इंडोर हॉल तथा अन्य दूसरी इंडोर खेलों के लिए स्टेडियम निर्मित करने का प्रस्ताव है।
विक्रमादित्य सिंह ने केंद्रीय मंत्री से इस प्रस्ताव को सैद्धांतिक स्वीकृति प्रदान करने का आग्रह किया ताकि यहां खेल अधोसंरचना के विकास के लिए विशेषज्ञ व अनुभवी सलाहकार नियुक्त करने के साथ ही प्रस्तावित शूटिंग रेंज़ का प्राक्कलन तैयार करने की प्रक्रिया आरम्भ की जा सके।

उन्होंने कहा कि शूटिंग रेंज़ स्थापित होने से प्रदेश के युवा निशानेबाजी में अपनी प्रतिभा में निखार लाते हुए राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश व देश का नाम रोशन कर सकेंगे।
केंद्रीय मंत्री ने इस बारे में हर सम्भव सहयोग का आश्वासन दिया।

Share from A4appleNews:

Next Post

वाह-SJVN को 14वें CIDC विश्वकर्मा पुरस्कार 2023 में मिले दो पुरस्कार

Wed Apr 12 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नन्‍द लाल शर्मा ने अवगत करवाया कि एसजेवीएन ने 14वें सीआईडीसी विश्वकर्मा अवार्डस 2023 में दो प्रतिष्ठित पुरस्कार जीते हैं। कारपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के क्षेत्र में असाधारण सांगठनिक प्रयास करने के लिए ‘ सामाजिक विकास एवं प्रभाव के सृजन के लिए […]

You May Like

Breaking News