IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

युवा कांग्रेस ने की ‘युवा भारत के बोल’ प्रतियोगिता की लांचिंग, जिला स्तर पर प्रतियोगिता से चुनेंगी प्रवक्ता टीम

एप्पल न्यूज़, शिमला

भारतीय युवा कांग्रेस के द्वारा करवाई जाने वाली प्रतियोगिता “युवा भारत (Young India) के बोल” को प्रदेश युवा कांग्रेस के द्वारा प्रदेश कांग्रेस कार्यालय शिमला में लाँच किया गया । इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष निगम भंडारी ने की । इस मौक़े पर विशेष रूप से भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अमित बाबा मौजूद रहे ।

अमित बाबा ने पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि यंग इंडिया के बोल नामक ये प्रतियोगिता पूरे देश में चलाई जा रही है, जिसके अंतर्गत प्रतिभा खोज कार्यक्रम के तहत राजनीतिक और समाजिक जगत की बेहतर सोच और क्षमता वाले पढ़े लिखे युवाओं को ज़िला, प्रदेश और राष्ट्रीय लेवल पर युवा कांग्रेस के प्रवक्ता के रूप में कार्य करने का मौक़ा मिलेगा ।

आज एक गूगल फ़ोर्म लाँच किया गया जिसे भर कर कोई भी ज़िला स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में भाग ले सकता है । हर ज़िला में प्रतियोगिता के आधार पर प्रवक्ता टीम चुनी जाएगी जिसमें अनिवार्य रूप से एक महिला, एक अनुसूचितजाति और एक अनुसूचित जनजाति के सदस्य को चुना जाएगा।

देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरु जी के जन्मदिवस पर 14 नवम्बर को दिल्ली में एक भव्य कार्यक्रम में प्रदेश से चयनित सब सदस्यों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौक़ा भी मिलेगा ।
निगम भंडारी ने बताया कि योग्य युवाओं को एक समान मौक़ा देने वाले इस कार्यक्रम को प्रदेश के हर कोने तक पहुँचाने और सफल बनाने के लिये प्रदेश पदाधिकारियों को क्षेत्रभार सौंपा जाएगा ।
इस मौक़े पर प्रदेश युवा कांग्रेस मीडिया टीम की वाइस चेयरपर्सन शुभरा ज़िंटा, समन्वयक आशु हेमन्त शर्मा और महेश ठाकुर मैडी भी मौजूद रहे ।

Share from A4appleNews:

Next Post

सभी प्रकार की खाद्य वस्तुओं के लिए सतत् खाद्य प्रणाली बनाने पर अंतर्राष्ट्रीय संस्थाओं के साथ चर्चा

Fri Oct 1 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश में प्राकृतिक तरीके से उगाए जा रहे सभी प्रकार के खाद्यानों, डेयरी उत्पादों, मीट उत्पादों और औषधीय पौधों को बढ़ावा देकर उन्हें बाजार मुहैया करवाने और उनके विपणन के लिए एक एकीकृत सतत् खाद्य प्रणाली बनाने की दिशा में प्रयास किए जा रहे हैं। प्राकृतिक खेती […]

You May Like