IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

बिलासपुर के बरमाणा स्थित गौ सदन भवन लघट में भूख प्यास से तड़प रही गाय, व्यवस्था की पोल खोलती वीडियो वायरल

एप्पल न्यूज़, सुरेन्द्र जम्वाल बिलासपुर

बिलासपुर के बरमाणा स्थित गौ सदन भवन लघट से इंसानियत को शर्मसार करने वाला वीडियो सामने आया है जिसमें गौ सदन परिसर में ही भूख प्यास से तड़पती गाय नजर आ रही है. इसके साथ ही वीडियो में गौ सदन में कई पशु नजर आ रहे है जिनके के लिए ना तो खाने के लिए चारा है और ना ही पीने के लिए पानी है।

इस बात की जानकारी मिलते ही लघट गांव के रहने वाले कुछ युवा गौ सदन भवन में जा पहुंचे और ताजा हालात पर वीडियो बना डाला।

वहीं इस वीडियो में गौ सदन का कोई भी कर्मचारी मौजूद नहीं था जबकि चिलमिलती गर्मी से बचकर कुछ छांव में खड़े पशु दिखाई दिए तो साथ ही भूख प्यास से तडपती हुई जमीन पर लेटी गाय भी नजर आयी जिसकी हालात काफी खराब नजर आ रही है।

वहीं स्थानीय युवाओं द्वारा बनाये गए इस वीडियो में गौ सदन में पशुओ के साथ किये जाने वाले बर्ताव की पोल खोल कर रख दी है।

इस मामले को लेकर पशुपालन विभाग बिलासपुर के उप निदेशक डॉक्टर लाल गोपाल का कहना है कि बरसात से पूर्व गौ सदन की सफाई के चलते पशुओं की खुरली खाली की गई थी जिसके बाद उसमें चारा डाल दिया गया है. साथ ही डॉक्टर लाल गोपाल ने बताया कि वीडियो में दिखाई गई गाय काफी बीमार थी जिसकी इलाज के दौरान मृत्यु हो गयी है।

उन्होंने गौ सदन को पशुओं की उचित व्यवस्था को लेकर हजारों रुपये की अनुदान राशि हर माह दी जाती है और उसके बावजूद इस तरह की कोई लापरवाही हुई है तो जांच रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई अमल में लायी जाएगी।

गौरतलब है कि बिलासपुर के उप निदेशक गौ सदन में सफाई व्यवस्था का हवाला दे रहे हो मगर यह सवाल जरूर खड़ा होता है कि एक बीमार गाय को कड़कती धूम में क्यों भूख प्यासा लिटाया गया और अगर गौ सदन की सफाई की जा रही थी तो वीडियो में कोई भी कर्मचारी नजर क्यों नहीं आया।

सफाई होने तक पशुओं के लिए चारे व पीने के पानी की अलग से कोई व्यवस्था क्यों नहीं कि गयी..इन सभी सवालों से कहीं ना कहीं गौ सदन लघट के कर्मचारियों की कार्यप्रणाली पर सवाल जरूर खड़ा होता है।

Share from A4appleNews:

Next Post

श्रीखंड यात्रा पर निकले कुमारसैन के 3 युवक लापता, एक घायल, पुलिस ने चलाया सर्च ऑपरेशन

Mon Jun 28 , 2021
एक के घायल होने की मिली जानकारी, छानबीन में जुटी पुलिस एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा आनी उतरी भारत की सबसे कठिनतम यात्राओं में शुमार श्रीखंड कैलाश यात्रा पर जाने के लिये कुल्लू जिला प्रशासन द्वारा पाबंदी लगाये जाने के बावजूद भी कुमारसैन उपमंडल के कांगल क्षेत्र से 4 युवकों के […]

You May Like

Breaking News