IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

1500 MW- NJHPS में मनाया गया गणतंत्र दिवस समारोह, देश भक्ति के जज्बे के साथ “तिरंगा” कार्यक्रम का शुभारम्भ

एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर

राष्ट्रीय पर्व जनमानस को एक सूत्र में पिरोते हैं । 26 जनवरी 1950 के दिन पहली बार हमारे देश का संविधान लागू किया गया था l इस पर्व पर इक तरफ हम उन शहीदों का स्मरण कराते हैं जिन्होंने राष्ट्र की स्वतंत्रता, गौरव और इसकी प्रतिष्ठा को बनाए रखने के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी ।

साथ ही यह गणतंत्र दिवस हम सभी भारतीयों के अंदर हर्ष, उल्लास नवीन चेतना का संचार करता है और देशवासियों को यह संकल्प लेने के लिए भी प्ररित करता है कि वो अमर शहीदों के बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने देंगे और अपने देश की रक्षा, गौरव और उत्थान के लिए सदा समर्पित रहेंगे।

इसी जज्बे को लिए हर वर्ष की भांति एसजेवीएन के 1500 मेगावाट नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन के खेल प्रांगण में इस वर्ष भी 26 जनवरी, 2022 को 73वें गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुसरण करते हुए सामाजिक दूरी को बनाए रखते हुए किया गया । इस समारोह के मुख्य अतिथि परियोजना प्रमुख रवि चन्द्र नेगी शोभायमान रहे ।

सर्वप्रथम मुख्य अतिथि रवि चन्द्र नेगी ने ध्वजारोहण किया तत्पश्चात् केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, हिमप्रेस्को की अलग.अलग टुकडियों द्वारा बेहतरीन मार्चपास्ट की सलामी ली ।

इस अवसर पर उन्होंने देश की स्वतंत्रता एवं आन-बान पर मर मिटने वाले शूरवीरों के अतिरिक्त इस परियोजना के निर्माण एवं प्रचालन के दौरान अपने जीवन की आहूति देने वालों को भी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की ।

उन्होंने निगम के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक श्री नंद लाल शर्मा जी के निर्देशन में देश-प्रदेश में परियोजनाओं की भरमार क्षमता को रेखांकित करते हुए उनकी दूरदर्शिता, कार्यकुशलता एवं भविष्य के प्रति सोच को परिलक्षित किया और उनका तह-ए-दिल से धन्यवाद किया ।

एसजेवीएन के बेहतर भविष्य के लिए अध्यक्ष महोदय 2023 तक 5000मे0वा0, 2030 तक 12000मे0वा0 एवं 2040 तक 25000मे0वा0 विद्युत उत्पादन के लक्ष्य को हमारे सांझा विज़न व हमारी सांझी जिम्मेदारी के रूप में निर्धारित की गयी है ।

परियोजना प्रमुख ने समय समय पर सहयोग देने हेतु प्रदेश सरकार का धन्यवाद किया साथ ही स्थानीय निवासियों, प्रदेश प्रशासन, पुलिस, सीआईएसएफ एवं पंचायत प्रतिनिधियों के भी पारस्परिक सहयोग हेतु आभार व्यक्त किया ।

तत्पश्चात देश-भक्ति की लौह से ओत-प्रोत कर्मचारियों के मध्य तिरंगा कार्यक्रम का भी शुभारंभ परम्परानुसार दीप प्रज्जवलित कर किया गया । इस मौके पर प्रवीन सिंह नेगी, महाप्रबन्धक (मानव संसाधन) एवं अध्यक्ष नाथपा झाकड़ी कल्चर कमेटी, मीना नेगी, भी सादर उपस्थित रहीं ।

उन्होंने बताया कि कर्मचारियों एवं अधिकारियों के मन में सामाजिक सहष्णुता एवं भक्ति-भाव को संजोए रखने के उददेश्य से निगम के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक नंद लाल शर्मा ने तिरंगा कार्यक्रम की शुरूआत की जो निःसंदेह की सफलतापूर्वक परिणाम के साथ सार्थक सिद्ध हो रहा है ।

अध्यक्ष द्वारा कर्मियों के बीच विद्युत-उत्पादन के साथ-साथ देश भक्ति एवं उन्नति की ज्वाला जगाने की चाह निश्चित रूप से फलदायी सिद्ध हुई । जिसके परिणामो से कोई भी अनभिज्ञ नही है l

कार्यक्रम का अंतिम चरण पुरस्कार वितरण समारोह के साथ सम्पन्न हुआ । परियोजना प्रमुख रवि चन्द्र नेगी एवं प्रवीन सिंह नेगी द्वारा सभी प्रतिभागी टीम को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया । इस आयोजन को सफल बनाने के लिए सभी कार्यकारिणी द्वारा किये गए कार्यो की सराहना की गयी तथा सहर्ष आभार व्यक्त किया ।

Share from A4appleNews:

Next Post

शिमला में बर्फबारी के बीच धूम धाम से मनाया गया 73 वां राज्यस्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह, राज्यपाल ने ली परेड की सलामी

Wed Jan 26 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला 73 वां गणतंत्र दिवस समारोह का राज्यस्तरीय समारोह शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर मनाया गया। जिसमें प्रदेश के राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी कार्यक्रम में उपस्थित रहे। कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल ने परेड की सलामी ली। विभिन्न […]

You May Like

Breaking News