IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

महिला मण्डलों से गोविंद ठाकुर की अपील- बदल कर अपना व्यवहार, करें कोरोना पर वार

एप्पल न्यूज़, कुल्लू

जिला में कोरोना संक्रमण के बारे में लोगों को शिक्षित करने के उद्देश्य से जागरूकता अभियान चलाया गया है। अभियान के तहत जिला प्रशासन द्वारा अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है जिससे लोगों को कोरोना संक्रमण के बारे में जानकारी प्रदान की जा सके।

\"\"


इसी कड़ी में शिक्षा व कला, भाषा एवं संस्कृति मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कुल्लू जिला के आनी और निरमंड क्षेत्र की महिला मंडलों को कोरोना संक्रमण से जागरूक रहने के लिए वर्चुअली संबोधित किया।
गोविंद ठाकुर ने कहा कि कोरोना वायरस के व्यवहार के बारे में अभी तक पूरी तरह से पता नहीं लग पाया है, लेकिन एक बात स्पष्ट है कि एहतियात बरतने पर यह वायरस व्यक्ति में प्रवेश नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि कोरोना को हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए। यह व्यक्ति को किसी भी समय संक्रमित कर सकता है। इससे बचने के लिए घर से बाहर हर समय मास्क अथवा फेस कवर का अच्छे से इस्तेमाल किया जाना चाहिए। मास्क अच्छी क्वालिटी का होना जरूरी है। मास्क को बार-बार छूने से इसके लगाने का कोई औचित्य नहीं रह जाता। उन्होंने कहा कि घर-परिवार में यदि किसी व्यक्ति को खांसी, जुकाम या इसके साथ तेज बुखार हो तो अविलंब चिकित्सक के पास जाएं ताकि कोरोना का समय पर पता चलने से आप के कारण दूसरे व्यक्ति प्रभावित न हो।
    उन्होंने प्रसन्ता व्यक्त करते हुये कहा कि कोरोना वायरस से जंग में हमारी मातृशक्ति का योगदान भी कम नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारी मातृशक्ति जन-जन को इस महामारी से जागरूक करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।’ उन्होंने कहा कि महिलाएं अधिक सतर्क और सचेत हैं और अपने घर-परिवार व प्रियजनों का भी ख्याल रखती हैं। 

Share from A4appleNews:

Next Post

पटवारी कोरोना पॉजिटिव आने के बाद रामपुर बुशहर तहसील कार्यालय 24 घंटों के लिए सील

Mon Nov 2 , 2020
एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर रामपुर बुशहर तहसील कार्यालय सोमवार को 24 घंटों के लोई सील कर दिया गया है। पटवारी धार वृत की कोरोना रिपोर्ट positive आने के बाद ये कार्रवाई की गई है। तहसीलदार कुलताज सिंह के अनुसार पटवारी सोमवार सुबह तहसील कार्यालय कार्य से आए थे। इसी बीच […]

You May Like

Breaking News