कुल्लू आनी में देवदार के पेड़ों पर चली कुल्हाड़ी। पुलिस ने देवदार के 12 लट्ठ किये बरामद

एप्पल न्यूज़, चमन शर्मा, आनी

वनमण्डल आनी के चवाई वन परिक्षेत्र के अंतर्गत देवदार के पेड़ों पर कुल्हाड़ी चलने का मामला सामने आया है। आनी पुलिस ने गश्त के दौरान गुगरा-जाओं सड़क पर बुछैर पंचायत के जाओं नाला में सड़क के निचली तरफ छिपा कर रखे गए देवदार के 12 लट्ठे बरामद किए हैं। इन सभी 12 लकड़ी के लट्ठों की लंबाई 6 और साढ़े 6 फिट है।

पुलिस ने भारतीय वन अधिनियम की धारा 32 और 33 , आईपीसी की धारा 379 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। जिसकी पुष्टि डीएसपी आनी तेजेन्द्र वर्मा और वनमण्डलाधिकारी आनी चंद्रभूषण शर्मा ने भी की है।

सूचना के अनुसार आनी पुलिस के एएसआई पुष्पदेव शर्मा जब अपनी टीम के साथ गश्त पर थे तो आनी से करीब 12-13 किलोमीटर दूर गुगरा-जाओं-तराला सड़क पर जाओं नाला में सड़क के निचली तरफ छिपा कर रखे गए लकड़ों पर उनकी नजर पड़ी। जिन्हें कब्जे में लिया गया। साथ ही वन विभाग के बीओ जिया लाल और वनरक्षक भुवनेश्वर कुमार को मौके पर बुलाया गया। जिन्होंने सभी लट्ठों की नपाई की और पुलिस ने उन्हें कब्जे में लेकर मामला दर्ज कर दिया।
वहीं इस बारे में वनमण्डल अधिकारी आनी चन्द्रभूषण शर्मा का कहना है कि पुलिस औऱ वनविभाग देवदार के पेड़ों को काटने वालों की तलाश में जुट गए हैं। जल्द ही मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नगान के अमर ठाकुर सोलर फेंसिंग के चलते जंगली जानवरों के डर के बिना कर रहे बागवानी

Wed Feb 12 , 2020
एप्पल न्यूज़, आनी मुख्यमंत्री खेत संरक्षण योजना किस तरह किसानों-बागवानों का भरोसा बनी है ये आनी के साथ लगते गांव नेवी के अमर ठाकुर के बगीचे में देखा जा सकता है। अमर ठाकुर इस योजना के तहत कृषि विभाग के सहयोग से लगी सोलर फेंसिंग से कम से कम इतना […]

Breaking News