IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

आनी मेला 8 से 11 मई तक होगा, चार दिवसीय जिला स्तरीय मेले का DC करेंगे शुभारंभ- होमेश्वरी

एप्पल न्यूज, सीआर शर्मा आनी

आउटर सिराज क्षेत्र के प्रमुख चार दिवसीय  जिला स्तरीय आनी मेले का प्रारूप तैयार कर लिया गया है। आनी मेला हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी नगर  पंचायत आनी द्वारा प्रशासन. व्यापार  तथा पंचायतीराज संगठनों के सहयोग से 8 मई से 11 मई तक बड़ी धूमधाम से मनाया  जायेगा।

नगर पंचायत आनी की अध्यक्षा होमेश्वरी जोशी ने कहा कि मेले में क्षेत्र के आराध्य देवता शमशरी महादेव,देवता साहिब पनेउईनाग,देवता  देहुरी नाग,देवता कुलक्षेत्र महादेव तथा ,देवता ब्युंगलीनाग  शोभायमान होंगे,जिनका मेले की देवता स्वागत समिति द्वारा भव्य स्वागत किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि देवता आगमन के साथ ही मेले का शुभारंभ होगा,जबकि मेले का विधिवत शुभारंभ 8 मई को जिलाधीश कुल्लू आशूतोष गर्ग  के कर कमलों से बतौर मुख्यातिथि के रूप मे होगा।  अध्यक्षा ने  कहा कि मेले में आने वाले व्यापारियों को उचित दरों पर प्लाट दिए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मेले में लोगों के भरपूर मनोरंजन के लिए दिन व सांस्कृतिक संध्या में बेहतरीन कार्यक्रम प्रस्तुतु किये जायेंगे, संध्या में प्रदेशभर के स्टार कलाकार मेलें में दर्शको का भरपूर मनोरजनं करेंगे।जबकि सराहनीय लोक कलाकारों को भी भरपूर मौका दिया जाएगा।

मेले में बिजली,पानी,सुरक्षा, व परिवहन  सहित सभी प्रकार की व्यवस्था बनाये रखने के लिए मेला उप समितियां  गठित की गई।

मेले लॉ एंड ऑर्डर की व्यवस्था को बनाये रखने तथा आपराधिक घटनाओं पर नजर रखने के लिए मेला स्थल सहित पूरे बाजार में सीसीटीवी कैमरे  लगाए जा रहे हैं।

मेले के अंतिम दिन क्षेत्र के बिभिन्न महिला मण्डलों की पारम्परिक वेशभूषा में  प्राईड् ऑफ आनी के नाम से एक विशाल नाटी नृत्य भी आयोजित की जायेगी। मेले का समापन 11 मई को प्रदेश सरकार के सीपीएस  सुंदर सिंह ठाकुर बतौर मुख्यातिथि के रूप में करेंगे।

Share from A4appleNews:

Next Post

रोहतांग टनल से लाहौल में पर्यटकों की संख्या में हुई भारी बढ़ोतरी, एक साल में पहुंचे 5000 से ज्यादा विदेश पर्यटक

Sun May 7 , 2023
एप्पल न्यूज़, केलंग लाहौल स्पीति   जिला लाहौल स्पीति में अटल टनल रोहतांग रोहतांग के बाद से पर्यटन में भारी इजाफा हुआ है और वर्ष 2021 में जिले में प्रवेश करने वाले विदेशी पर्यटकों की संख्या 345 थी ,2022 में 5377 विदेश पर्यटको जिले में प्रवेश कर चुके है । जब […]

You May Like

Breaking News