IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

चंबा-चुवाड़ी टनल की प्री फिजिबिलिटी रिपोर्ट करें तैयार, चंबा की 70 परियोजनाओं पर 480 करोड़ का प्रावधान- विक्रमादित्य

एप्पल न्यूज़, चंबा

लोक निर्माण, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने ज़िला में लोक निर्माण विभाग द्वारा कार्यान्वित की जा रही विभिन्न परियोजनाओं के तहत प्रगति की समीक्षा को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता की ।
विक्रमादित्य सिंह ने विभाग के अधिकारियों को प्रस्तावित चंबा- चुवाड़ी टनल को लेकर प्री फिजिबिलिटी रिपोर्ट (पीपीआर) तैयार करने के निर्देश जारी किए ।
विभिन्न परियोजनाओं की समीक्षा के दौरान विक्रमादित्य सिंह ने ज़िला में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत स्वीकृत परियोजनाओं के क्रियान्वयन में विशेष प्राथमिकता रखने को कहा।


उन्होंने जनजातीय क्षेत्र भरमौर -पांगी सहित उपमंडल चुराह् के तहत विभिन्न विभागीय परियोजनाओं में और तेजी लाने की आवश्यकता पर जोर देते हुए विभागीय अधिकारियों को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश भी जारी किए ।
विक्रमादित्य सिंह ने विशेषकर विधानसभा क्षेत्र भरमौर -पांगी में विभाग की अर्जित उपलब्धियों पर असंतोष जाहिर करते हुए नियमित अंतराल के भीतर कार्यों की समीक्षा के निर्देश जारी किए ।
उन्होंने कहा कि वे स्वयं भरमौर क्षेत्र का जल्द दौरा कर वास्तविक स्थिति की समीक्षा करेंगे।
कैबिनेट मंत्री ने भरमौर क्षेत्र के बन्नी गांव व सलूणी क्षेत्र में लगेरा गांव के समीप भूस्खलन की प्रभावी रोकथाम को लेकर विभागीय अधिकारियों को प्री फिजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश भी जारी किए ।
उन्होंने बताया कि चंबा जिला के सभी पांचों विधानसभा क्षेत्रों में विभाग द्वारा विभिन्न परियोजनाओं के क्रियान्वयन के लिए उपयुक्त मात्रा में धन उपलब्ध करवाया जा रहा है।
साथ में उन्होंने यह भी बताया कि ज़िला में लोक निर्माण विभाग द्वारा 70 विभिन्न परियोजनाओं पर 480 करोड़ रुपए व्यय किए जा रहे हैं । इनमें नाबार्ड के तहत ज़िला में 23 परियोजनाओं पर 134 करोड़, सीआरआईएफ के तहत 5 परियोजनाओं पर 37 करोड़ 61 लाख और प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के प्रथम द्वितीय और तृतीय चरण के तहत 307 करोड़ 84 लाख रुपए की राशि का प्रावधान रखा गया है ।
विक्रमादित्य सिंह ने विभागीय परियोजनाओं के समयबद्ध निष्पादन के लिए अधिकारियों एवं कर्मचारियों में समन्वय रखने को कहा । उन्होंने यह भी कहा कि कोताही और गुणवत्ता हीन कार्यों का कड़ा संज्ञान लिया जाएगा।
इस दौरान उन्होंने उत्कृष्ट कार्य करने वाले विभागीय अधिकारियों की सराहना भी की ।
उन्होंने यह भी कहा कि विभाग के सभी कर्मचारियों और अधिकारियों की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के साथ किया जा रहा है ।
बैठक में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मेहरा ने लोक निर्माण, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री का स्वागत किया।
कार्रवाई का संचालन अधीक्षण अभियंता दिवाकर पठानिया ने किया।
इस अवसर पर विधायक नीरज नैय्यर, पूर्व मंत्री आशा कुमारी, पूर्व विधायक एसके भारद्वाज, वरिष्ठ प्रवक्ता प्रदेश कांग्रेस कमेटी अमित भरमौरी, ज़िला युवा कांग्रेस अध्यक्ष सुनाभ पठानिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विनोद धीमान , एसडीएम चंबा अरुण शर्मा, जिला योजना अधिकारी गौतम शर्मा , तहसीलदार संदीप कुमार सहित लोक निर्माण विभाग के विभिन्न मंडलों के अधिशासी अभियंता, सहायक अभियंता उपस्थित रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

CM ने हिमाचल हितों के लिए केंद्रीय ऊर्जा मंत्री से मांगा सहयोग, मुफ्त बिजली की दरों में किया बढ़ोतरी का आग्रह

Sat Jun 10 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री आर.के. सिंह के हाल ही में किन्नौर जिला के दौरे के दौरान प्रदेश हित में ऊर्जा क्षेत्र से सम्बधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की और उनसे सहयोग करने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री के ध्यानार्थ […]

You May Like

Breaking News