IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

“टाउन हॉल”- जिस धरोहर में एक ‘कील’ लगाना भी ‘जुर्म’ वहां कायदे कानून की धज्जियां उड़ा कर किया जा रहा “चीर हरण”

एप्पल न्यूज़, शिमला

यह वो टाउन हॉल है जहां शहर की जनता द्वारा चुनी सरकार (नगर निगम)शहर के विकास के लिए निर्णय लेती है और इस लोकतंत्र के पावन स्थान को बीजेपी ने नीलाम कर दिया।
शिमला शहर में देश की एतिहासिक धरोहर नगर निगम का टाउन हॉल बीजेपी की सरकार व नगर निगम शिमला ने निजी हाथों में नीलाम कर दिया गया है।

आज निजी कम्पनी के द्वारा कानून के अनुसार जिस एतिहासिक धरोहर में एक कील लगाना भी जुर्म है उसमे सभी कायदे कानून की धज्जियां उड़ा कर इस बहुमूल्य धरोहर का चीर हरण कर दिया गया है।
टाउन हॉल राजस्व रिकॉर्ड के अनुसार नगर निगम शिमला की संपत्ति है तथा यह नगर निगम का कार्यालय है। अब उच्च न्यायालय के आदेश का हवाला देकर इसे निजी हाथों में दिया गया है।

जबकि देश के संविधान के अनुसार न्यायालय का काम कानून की सही व्याख्या कर उसको लागू करवाना है।
हमने माननीय मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि सरकार तुरन्त हस्तक्षेप कर इस एतिहासिक धरोहर का निजी कम्पनी के साथ किये गए करार को जनहित में रद्द कर इसे नगर निगम को सौंपे।
संजय चौहान
सचिव, ज़िला कमेटी
भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी)
पूर्व महापौर

Share from A4appleNews:

Next Post

नाथपा झाकड़ी हाइडो पावर स्टेशन में मनोज कुमार ने बतौर कार्यकारी निदेशक संभाला परियोजना प्रमुख का कार्यभार

Thu Aug 3 , 2023
एप्पल न्यूज, रामपुर बुशहरमनोज कुमार कार्यकारी निदेशक ने देश की सबसे बड़ी भूमिगत जल विद्युत परियोजना 1500 मेगावाट नाथपा झाकड़ी हाइडो पावर स्टेशन में परियोजना प्रमुख के रूप में दिनांक 01.08.23 को अपना कार्यभार संभाला। मनोज कुमार ने समस्त कर्मचारी/अधिकारियों को संबोधित करते हुये अपने वक्तव्य में कर्मचारियों एवं अधिकारियों […]

You May Like

Breaking News