IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

देश संविधान से चलेगा, गांधी परिवार की पर्ची से नहीं : अनुराग ठाकुर

आपदा में मोदी ने बिना देर किए की हिमाचल की मदद, राज्य की कांग्रेस सरकार ने क्या किया : अनुराग ठाकुर 

एप्पल न्यूज़, शिमला

केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल व युवा कार्यक्रम मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने शिमला में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि प्राकृतिक आपदा के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिना देर किए हिमाचल की मदद की, मगर प्रदेश जानना चाहता है कि राज्य की कांग्रेस सरकार ने क्या किया।

अनुराग ठाकुर ने कहा “ जितना लगाव उन्हें है, उतना ही प्रधानमंत्री मोदी को हिमाचल से है। मोदी जी इंतज़ार बिनाकिए चार चार किश्तें हिमाचल को दीं। अगर उस समय में देखें तो पहले टीम भेजने में ही महीनों लग जाते थे लेकिन ऐसी परिस्थिति में भी केंद्र ने ह्यूमेन टीम भी फ़ौरन पहुँचाई, एनडीआरएफ़ और एयर फ़ोर्स की टीमें भी पहुँचाई। एक बार पाँच हज़ार और एक बार छह हज़ार मकान दिये। इसके अनुपात में राज्य सरकार का जो बनता था, क्या किसी को पता है उन्होंने कितना पैसा लगाया? प्रदेश भी ये जवाब चाहता है कि हिमाचल सरकार  ने क्या दिया?

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर शिमला में मीडिया के प्रश्नों का उत्तर दे रहे थे। नारी शक्ति वंदन अधिनियम पर आगे बोलते हुए श्री ठाकुर ने कहा कि दिखावे के लिए कांग्रेस भी बिल लेकर आयी थी लेकिन पास नहीं करवाया।

उन्होंने कहा की वे आभारी हैं प्रधान मंत्री मोदी के जिन्होंने बिल लाने का साहस किया, संकल्प लिया और सिद्धि तक लेकर आए। नारी शक्ति वंदन अधिनियम पास कराया जो 27 वर्षों से नहीं हुआ था। इसीलिए कहते हैं मोदी है तो मुमकिन है। कांग्रेस और उसके सहयोगी कभी 2024 की बात करके, कभी ओबीसी की बात करके मामले को भटकाना चाहते हैं”

केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि ये देश संविधान से चलेगा, न की गांधी परिवार की पर्ची से। यह देश बाबसाहब भीमराव अंबेडकर के संविधान से चलता है। उन बाबसाहब को जिन्हें कांग्रेस ने बाहर कर दिया और नेहरू जी ने हराने के लिए पूरी ताक़त लगा दी।

संविधान में ओबीसी का आरक्षण कहाँ से आ गया? जो अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति का आरक्षण है उसके अनुपात में आरक्षण दिया गया है। चुनाव के तुरंत बाद परिसीमन किया जाएगा, जनगणना होगी। आख़िर ये कौन तय करेगा की कौन सी सीटें आरक्षित होंगी? ये काम सरकार का नहीं है। हम चाहते पक्षपात रहित काम हो। यह काम निर्वाचन आयोग का है। कल को कोई भी कोर्ट चला जाएगा, स्टे ऑर्डर हो जाएगा।

हम महिलाओं का अधिकार छीनना नहीं चाहते। हम जो भी करते हैं सच्चे मन से करते हैं, पक्के मन से करते हैं। राहुल गांधी जी को किसी ने पार्टी में पर्ची पकड़ा दी ओबीसी को लेकर। मैं पूछना चाहता हूँ श्रीमान राहुल गांधी से, आप भी यूपीए सरकार में बिल लेकर आये थे, पास क्यों नहीं कराया? क्या उसमें ओबीसी के लिये था, अब कहाँ से आ गया?

Share from A4appleNews:

Next Post

असम सरकार ने आपदा राहत कोष में किया 10 करोड़ का अंशदान, CM सुक्खू ने जताया आभार

Wed Sep 27 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश, बाढ़ एवं भूस्खलन से आई आपदा से निपटने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा गठित आपदा राहत कोष-2023 में असम सरकार ने 10 करोड़ रूपये की सहायता राशि का अंशदान किया है। इस राशि का एक चेक आज यहां असम के वन मंत्री […]

You May Like

Breaking News