IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

दिव्यांगजनोें के लिए 3 छात्रवृत्तियों की पंजीकरण प्रक्रिया आरंभ

एप्पल न्यूज, शिमला

शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग द्वारा विशेष रूप से सक्षम विद्यार्थियों को राष्ट्रीय छात्रवृत्ति पोर्टल के माध्यम से तीन छात्रवृत्तियां दी जा रही हैं।

उन्होंने बताया कि कक्षा नौंवी तथा दसवीं के लिए प्री-मैट्रिक छात्रवृत्ति तथा कक्षा 11वीं से स्नातकोत्तर के लिए पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति तथा उच्च श्रेणी स्नातक, स्नातकोत्तर डिग्री व डिप्लोमा के लिए छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी।

इन छात्रवृत्ति योजनाओं के लिए राष्ट्रीय छात्रवृत्ति पोर्टल (एनएसपी) पर पंजीकरण प्रथम अक्तूबर, 2023 से आरंभ हो गया है। इन छात्रवृत्ति योजनाओं की विस्तृत जानकारी वेबसाईट व राष्ट्रीय छात्रवृत्ति पोर्टल पर उपलब्ध है।
प्रवक्ता ने बताया कि प्री-मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना के लिए पोर्टल पर पंजीकरण और आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 30 नवंबर, 2023 तथा पोस्ट-मैट्रिक छात्रवृत्ति के लिए 31 दिसंबर, 2023 निर्धारित की गई है।

Share from A4appleNews:

Next Post

तकनीक ने काम को आसान बनाया, तकनीक के साथ चलना समय की आवश्यकता- जयराम

Tue Oct 10 , 2023
शिमला नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि तकनीक ने आज हर काम को आसान बना दिया। पहले जिन कामों की सूचना के लिए हफ़्ता दो हफ़्ता पहले चिट्ठियां लिखी जाती थी आज वह काम एक सेकंड में हो जाता है। समय के साथ-साथ तकनीकि अपग्रेड हो रही है। उसी […]

You May Like

Breaking News