IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

तकनीक ने काम को आसान बनाया, तकनीक के साथ चलना समय की आवश्यकता- जयराम

शिमला

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि तकनीक ने आज हर काम को आसान बना दिया। पहले जिन कामों की सूचना के लिए हफ़्ता दो हफ़्ता पहले चिट्ठियां लिखी जाती थी आज वह काम एक सेकंड में हो जाता है। समय के साथ-साथ तकनीकि अपग्रेड हो रही है। उसी के साथ हमें भी नई-नई तकनीकियों के प्रयोग सीखने चाहिए। जिससे हम अपनी बातें लोगों तक आसानी से पहुंचा सकें। 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नई तकनीकी के इस्तेमाल को प्रोत्साहित करते हुए सब देखते हैं। जबकि वह हमेशा से ही नई-नई तकनीकियों के बारे में जानने में उत्सुक रहते थे। वह नई तकनीकि और गैजेट्स के बारे में पता करते रहते थे और उनका समाज के लाभ में कैसे इस्तेमाल हो सकता है उसके बारे में जानने की कोशिश करते रहते थे। वह आज भी तकनीकि को विशेष महत्व देते हैं।

आज विभिन्न नीतियां बनाने में तकनीक का विशेष इस्तेमाल हो रहा है। जिससे किसी भी योजना की लीकेज कम से कम हो सके और ज़्यादा से ज़्यादा पारदर्शी तरीके योजनाओं का क्रियान्वयन हो सके। यह सारी चीजें आज हमें दिखाई भी दे रही हैं और उनका लाभ देश भर के लोगों को मिल रहा है। 

नेता प्रतिपक्ष ने बीजेपी के कार्यकर्ताओं से कहा कि मोदी सरकार द्वारा सैकड़ों जनहितकारी योजनाएं चलाई हैं। जिसका लाभ करोड़ों लोगों को मिल रहा है। सभी योजनाओं के बारे में सोशल मीडिया के माध्यम से प्रभावी तरीक़े से लोगों को बताया जाना चाहिए।

जिससे उन योजनाओं से कोई भी पात्र व्यक्ति वंचित न रह जाए। इसके अलावा विपक्षियों द्वारा हमारे ख़िलाफ़ कई झूठ प्रसारित करने का प्रयास किया जाता रहता है। सोशल मीडिया के माध्यम से सही सूचनाएं लोगों तक पहुंचा के विपक्ष के झूठ को भी बेनक़ाब किया जाना चाहिए।

Share from A4appleNews:

Next Post

 युवाओं को नशे से दूर रखने को खोले जाएंगे "हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर"- पठानिया

Tue Oct 10 , 2023
एप्पल न्यूज़, शाहपुर विधायक पठानिया ने कहा कि युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर खोलने पर विशेष बल दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शाहपुर विस क्षेत्र में भी आईटीआई शाहपुर में दस लाख की लागत से हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर खोला जा […]

You May Like

Breaking News