IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन की लवी मेले में लगाई प्रदर्शनी बनी आकर्षण का केंद्र

एप्पल न्यूज, रामपुर बुशहर

रामपुर बुशहर के ट्रेड फेयर लवी मेले में विभिन्न सरकारी उपक्रमों के साथ-साथ एसजेवीएन लिमिटेड के नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन द्वारा भी प्रदर्शनी लगाई गई जिसका मुख्य उद्देश्य आम जनमानस को विद्युत क्षेत्र में हुई क्रांति और उसकी उपयोगिता को समझाना था ।

हर वर्ष 11 से 14 नवम्बर तक मनाए जाने वाले लवी मेले का शुभारंभ हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल महामहिम शिव प्रताप शुक्ल द्वारा किया गया ।
इस अवसर पर राज्यपाल महामहिम शिव प्रताप शुक्ल ने नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन द्वारा आम जनमानस के लिए लगाई प्रदर्शनी का रिबन काटकर शुभारंभ किया ।

परियोजना द्वारा लगाई गयी प्रदर्शनी में पहुँचने पर परियोजना प्रमुख मनोज कुमार द्वारा राज्यपाल महोदय को पुष्पगुच्छ एवं स्थानीय परंपरा अनुसार सम्मानित किया गया ।

इस अवसर पर उनके साथ पधारी राज्यपाल महोदय की धर्मपत्नी जानकी शुक्ला जी को भी परियोजना प्रमुख द्वारा सम्मानित किया गया ।
11 नवम्बर की शाम को प्रदर्शनी में पधारने पर हिमाचल सरकार के स्वास्थ्य मंत्री माननीय कर्नल (डॉ) धनीराम शांडिल और विधायक रामपुर को भी सम्मानित किया गया ।

प्रदर्शनी में लगे स्टॉल के माध्यम से लोगों को यह भी अवगत कराया गया कि किस तरह से निगम विद्युत उत्पादन करके राष्ट्रीय उन्नति में अपना योगदान दे रहा है ।

साथ ही बिजली बनाने के अलावा कॉर्पोरेट सोश्ल जिम्मेवारी के माध्यम से समाज हित के लिए लगातार एसजेवीएन कार्य कर रहा है । चार दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय लवी मेले में देश एवं प्रदेश से आए लोगों ने प्रदर्शनी का विजिट किया ।
अंतर्राष्ट्रीय लवी मेले का समापन 14 नवम्बर को हिमाचल प्रदेश के माननीय उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री द्वारा किया गया ।

इस दौरान उप मुख्यमंत्री ने परियोजना द्वारा लगाई प्रदर्शनी का दौरा किया । प्रदर्शनी में पहुँचने पर परियोजना प्रमुख मनोज कुमार द्वारा उप मुख्यमंत्री को पुष्पगुच्छ एवं स्थानीय परंपरा अनुसार सम्मानित किया गया।

इस मौके पर उप मुख्यमंत्री ने परियोजना की तारीफ की और भविष्य के लिए शुभकामनाएँ दी ।
अंतिम सांस्कृतिक संध्या में परियोजना प्रमुख मनोज कुमार को मेला कमेटी रामपुर बुशहर द्वारा सम्मानित किया गया.

Share from A4appleNews:

Next Post

पुलिस विभाग में 1200 कांसटेबल और महिला सब इंस्पेक्टर की होगी भर्ती, पुलिस थानों का होगा पुनर्गठन- मुख्यमंत्री

Thu Nov 16 , 2023
मुख्यमंत्री ने पुलिस सुधारों पर दिया बल, प्रदेश में पुलिस थानों का होगा पुनर्गठन एप्पल न्यूज, शिमला मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने भविष्य की चुनौतियों के अनुरूप पुलिस विभाग में सुधारों पर बल दिया है। गृह विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक में उन्होंने कहा कि बदलती […]

You May Like