IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

ब्रेकिंग- रामपुर बुशहर के मुनिश पंचायत में HRTC बस दुर्घटना में 26 लोग घायल, खटारा बस की ब्रेक फेल, चालक की सुजबूझ से बड़ा हादसा टला

एप्पल न्यूज, रामपुर बुशहर

रामपुर बुशहर की मुनिश पंचायत में आज सुबह HRTC बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमें सवार 26 लोग घायल हो गए हैं. हादसे का कारण बस की ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है.

जानकारी के अनुसार हादसा आज सुबह करीब साढ़े आठ बजे उस समय हुआ जब बस मुनिश गाॅव से रामपुर बुशहर के लिए रवाना हो रही थी. बस में करीब 32 सवारियां थी.

चालक जब बस स्टार्ट करने लगा तो काफी कोशिश करने के बाद भी बस स्टार्ट नहीं हुई. इसके बाद बस को धक्का लगाकर बस को स्टार्ट करने की कोशिश की गई लेकिन सफल न हुए तो बस को धक्का देकर उतराई में चलाया गया लेकिन बस स्टार्ट नहीं हुई तो बेकाबू बस को कंट्रोल से बाहर जाता देख चालक ने सुजबूझ से काम लिया और बस को पहाड़ी से टकरा दिया जिससे बस सड़क पर पलट गई.

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि बस पलटने से उसमें सवार करीब 32 लोगों में से 26 को चोटें लगी हैं. उनका कहना है कि HRTC द्वारा इस रूट पर खटारा बस को भेजा जाता है. अक्सर खराब बस को कभी धक्के लगाकर तो कभी हिचकोले खाते निर्धारित स्थान तक पहुंचाया जाता है.

बताया जा रहा है कि यदि बस कुछ और आगे जाती तो एक बड़ा हादसा पेश हो सकता था. क्योंकि आगे ढांक थे. चालक की सुजबूझ से बड़ा हादसा होते होते टला अन्यथा बड़ी अनहोनी हो सकती थी.

घटना की सूचना मिलते ही पंचायत सचिव खेम चंद शर्मा ने 108 नम्बर पर फोन कर सूचित किया और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर घायलों को उपचार के लिए निजी वाहनों में भेजा. हादसे में चालक परिचालक को भी चोटें आई हैं.

घायल यात्रियों को बस के शीशे तोड़कर बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला गया.

Share from A4appleNews:

Next Post

कोहरे से आम व पपीते के पौधे होते हैं ज्यादा प्रभावित, बागवान समय रहते ऐसे बरतें एहतियात

Thu Dec 14 , 2023
एप्पल न्यूज़, ऊना – सर्दियों में फलदार पौधों को कोहरे से बचाने के लिए उप निदेशक उद्यान केके भारद्वाज ने बागवानों को विशेष एहतियात बर्तने की सलाह दी। उन्होंने बताया कि कोहरे से छोटे तथा बडे़ फलदार पौधे काफी प्रभावित होते हैं। इससे बागवानों को नुक्सान हो सकता है। उन्होंने […]

You May Like