IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

देवताओं की विदाई के साथ दो दिवसीय बाहु मेला संपन्न

एप्पल न्यूज, सीआर शर्मा आनी

आनी खंड की  देहुठी पंचायत के बाहु में स्थानीय आराध्य देवता  शमशरी महादेव के सानिध्य में मनाया जाने वाला दो दिवसीय बाहु मेला गुरुवार को देवताओं की विदाई के साथ संपन्न हो गया। मेले के  समापन अवसर पर बीसीसी आनी के अध्यक्ष यूपेन्द्र कांत मिश्रा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

स्थानीय मेला कमेटी की ओर से अध्यक्ष श्याम लाल ने मुख्यातिथि को टोपी. शाल व बैच पहनाकर सम्मानित किया और उन्हें स्मृति चिन्ह भी भेंट किया।

कमेटी द्वारा मुख्यातिथि के साथ आए अन्य विशिष्ट अतिथियों को भी सम्मानित किया गया। मेले के समापन पर पारंपरिक देव वादय यंत्रों की थाप पर जहाँ देव नृत्य ने जहाँ अनुपम छटा बिखेरी।

वहीं स्कूली बच्चों व महिला मंडलों की सुंदर नाटी नृत्य ने लोक संस्कृति की खूब झलक पेश की। वहीं मेले में लोक गायकों ने भी खूब समा बाँधा।

मेले के अंतिम दिन गुरूवार को महिला मंडलों की नाटी प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। जिसमें क्षेत्र के 21 महिला मंडलों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में महिला मंडल खदेड़ ने प्रथम और चनोग ने दूसरा स्थान हासिल किया।

जबकि रस्सा कशशी प्रतियोगिता में 6 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। जिसमें तराला टीम ने प्रथम और खनाग ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता के विजेताओं को मेला कमेटी द्वारा मुख्यातिथि के कर कमलों से सम्मानित किया गया।

मेले के मुख्यातिथि बीसीसी अध्यक्ष यूपेन्द्र कांत मिश्रा ने अपने संबोधन में लोगों को मेले की बधाई दी और कहा कि मेले व त्यौहार हमारी प्राचीन संस्कृति के संवाहक हैं. जिन्हें संजोये रखना भावी पीढी का परम कर्तव्य है।

उन्होंने कहा कि मेले आपसी मेलजोल व लोक संस्कृति के परिचायक भी हैं। उन्होंने लोगों के आग्रह पर शमशर से बाहू सड़क को पक्का करने का भरोसा दिलाया और मेले के सफल आयोजन के लिए अपनी ओर से 25 हजार रुपये की सहयोग राशि भेंट की।

इस अवसर पर मुख्यातिथि यूपेन्द्र कांत मिश्रा के साथ कांग्रेस के रहे प्रत्याशी बन्सी लाल. कांग्रेस नेता चंद्र मोहनसूद. किशोरी लाल. तारा चन्द.उप प्रधान टीसी ब्रामटा. जोनल अध्यक्ष अनिल ठाकुर तथा राम कृष्ण के अलावा मेला कमेटी अध्यक्ष श्याम लाल. महा सचिव मनोज ठाकुर. कोषाध्यक्ष राकेश ठाकुर. सलाहकार जय प्रकाश तथा संयोजक शांता कुमार सहित अन्य कई सदस्य मौजूद रहे। 

Share from A4appleNews:

Next Post

शिमला लक्कड़ बाजार में सुबह बेकरी की दुकान में लगी आग, 50 लाख का नुकसान

Sat May 6 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला लक्कड़ बाजार में आज सुबह बेकरी की दुकान में अचानक आग लग गई। आग की सूचना लोगों ने दमकल विभाग को दी। दमकल विभाग ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया लेकिन इससे पहले ही दुकान में रखा सारा सामान जल कर राख हो गया। […]

You May Like

Breaking News