IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

Breaking- अयोध्या में श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के उपलक्ष्य पर कल 22 को हिमाचल में सार्वजनिक सरकारी “अवकाश” घोषित

शिमला राम मंदिर में दीप प्रज्वलित करने के दौरान सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने किया ऐलान

बोले श्री राम सभी के आस्था के केंद्र, नहीं राजनीतिक विषय

प्रदेश के लोगों से कल अपने घर में दीप जलाने का भी किया आह्वान

एप्पल न्यूज, शिमला

कल 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होने जा रहा है जिसको लेकर पूरे देश राम भक्तों में खासा उत्साह देखा जा रहा है।

शिमला राम बाजार स्थित राम मंदिर में भी आज से अखंड ज्योति पाठ का आयोजन किया जा रहा है जिसका मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज दीप प्रज्ज्वलित कर विधिवत शुभारंभ किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कल हिमाचल प्रदेश में सरकारी अवकाश का ऐलान किया और सभी लोगों से कल अपने घरों में दीप प्रज्जवलित करने का आह्वान किया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राम सभी की आस्था के प्रतीक हैं किसी पार्टी के नहीं हैं।इसके अलावा मुख्यमंत्री ने जाखू में श्री राम की मूर्ति को लेकर शुभ मुहूर्त पर स्थापित करने की बात कही।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश देवी देवताओं की भूमि है और आज वह भी भगवान राम का आशीर्वाद लेने राम मंदिर पहुंचे हैं।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि केंद्र सरकार ने तो केवल आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है लेकिन कांग्रेस सरकार हिमाचल प्रदेश में 22 जनवरी को पूरे दिन की छुट्टी कर रही है। साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि वे भी भविष्य में अयोध्या राम मन्दिर में दर्शन के लिए जाएंगे।

वहीं शिमला सूद सभा के अध्यक्ष राजीव सूद ने कहा कि कल अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होने जा रहा है। शिमला के राम मंदिर में भी ऐसे अखंड ज्योति पाठ का शुभारंभ हुआ है जो कल तक चलेगा।

इसके अलावा कल के दिन को दिवाली की तरह मनाया जाएगा और शिमला के रिज मैदान में पुलिस बैंड द्धारा हनुमान चालीसा बजाई जाएगी।साथ ही आतिशबाजी का भी कार्यक्रम रखा गया है वही राम मंदिर में कल 5100 दीप भी प्रज्वलित किए जाएंगे ।

Share from A4appleNews:

Next Post

शिमला के जाखू में हनुमान के साथ लगेगी श्रीराम की 111 फुट ऊंची प्रतिमा

Sun Jan 21 , 2024
एप्पल न्यूज, शिमला प्रसिद्ध जाखू में श्री राम भगवान की 111 फीट ऊंची मूर्ति बनाने के प्रस्ताव को लेकर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने भी हामी भर दी है। जल्द की इसका शिलान्यास करके अगले दो तीन साल में बनाकर तैयार किया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि राम सभी की […]

You May Like

Breaking News