IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

वाह- शाहपुर के वाइस एडमिरल लोचन सिंह पठानिया बने भारत सरकार के मुख्य हाइड्रोग्राफर, CM ने दी बधाई

एप्पल न्यूज़, शिमला

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कांगड़ा जिला के शाहपुर क्षेत्र के मूल निवासी वाइस एडमिरल लोचन सिंह पठानिया को भारत सरकार के मुख्य जल सर्वेक्षक (हाइड्रोग्राफर) का कार्यभार संभालने पर बधाई दी है।
भारतीय नौ सेना का जल सर्वेक्षण विभाग, जल सर्वेक्षण एवं नौपरिवहन चार्ट के लिए नोडल एजेंसी के रूप में कार्य करता है। लोचन सिंह पठानिया नौ सेना के जल सर्वेक्षण जहाज आईएनएस ‘दर्शक’ और ‘संधायक’ को भी कमांड कर चुके हैं।

अपने तीन दशकों से अधिक के सेवा काल में उन्होंने जल सर्वेक्षण से संबंधित कार्यों से अपनी विशेष पहचान बनाई है।
 मुख्य जल सर्वेक्षक के रूप में उनके शानदार कार्यकाल की कामना करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि समस्त प्रदेशवासियों को उनकी उपलब्धि पर गर्व है और वह भारतीय सशस्त्र बलों में शामिल होने की इच्छुक युवा पीढ़ी के लिए प्रेरक हैं।

उन्होंने कहा कि हिमाचल को ‘वीरभूमि’ के नाम से भी जाना जाता है, क्योंकि इस पहाड़ी राज्य के वीर सपूत अपनी वीरता और साहस के लिए जाने जाते हैं।

Share from A4appleNews:

Next Post

लाल कृष्ण आडवाणी को "भारत रत्न" मिलने पर भाजपा में खुशी

Sun Feb 4 , 2024
एप्पल न्यूज, शिमला शिमला, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल, प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, सह प्रभारी संजय टंडन, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न मिलने पर बधाई दी। प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि हमारे लिए, हमारे देश […]

You May Like

Breaking News