IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

शिक्षा मंत्री ने किए नावर क्षेत्र में12.17 करोड रुपये के लोकार्पण

जुब्बल-नावर-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र में सड़कों की स्थिति में अभूतपूर्व सुधार

एप्पल न्यूज़, शिमला
शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर जुब्बल-नावर-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत नावर क्षेत्र के प्रवास पर रहे। इस दौरान उन्होंने करोड़ों की लागत से निर्मित परियोजनाओं के लोकार्पण किए, जिसमें 1 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित तमशाल से खारला संपर्क मार्ग का उद्घाटन किया तथा 2 करोड़ 92 लाख रूपये की लागत से निर्मित सराहधार-फरोग एवं नकसेटली धड़ीकुप्पड़, गाड़ोट तथा ग्राम पंचायत पुजारली-3 एवं धराड़ा के साथ लगते क्षेत्र के लिए उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना एवं 2 करोड़ 25 लाख रुपये की लागत से निर्मित दरोटी नाला से नरेण उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना का उद्घाटन किया। इसके अतिरिक्त लगभग 6 करोड़ की लागत से निर्मित आईटीआई टिक्कर के भवन का लोकार्पण भी किया।


आईटीआई टिक्कर में आयोजित एक भव्य समारोह में उपस्थित जनता को सम्बोधित करते हुए उन्होंने बताया कि नावर उनके विधानसभा क्षेत्र का एक महत्वपूर्ण भाग है और इस क्षेत्र के विकास कार्य उनकी प्राथमिकता में है।

उन्होंने यह भी बताया कि कांग्रेस सरकार के मात्र एक वर्ष के कार्यकाल के दौरान विपरीत परिस्थितियों के बावजूद जुब्बल-नावर-कोटखाई विधान सभा में जल शक्ति विभाग के अंतर्गत 225 करोड़ तथा लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत 250 करोड़ के विकास कार्य किये जा रहे है।


शिक्षा मंत्री ने यह भी बताया कि पिछली भाजपा सरकार में जहाँ नावर क्षेत्र के सड़कों की स्थिति दयनीय थी वहीं वर्तमान कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में सड़कों की दशा में अभूतपूर्व सुधार हुआ है और अगले 5 वर्षों के दौरान नावर क्षेत्र की सभी सड़कों को पक्का कर लिया जायेगा।
शिक्षा विभाग के अंतर्गत किये जा रहे विकास कार्यों के विषय में बताते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में इस समय लगभग 15 करोड़ की लागत से विभिन्न स्कूलों के विकास कार्य प्रगति पर है। उन्होंने स्थानीय लोगों द्वारा उठाई गई अन्य मांगो को अतिशीघ्र पूरा करने का भी आश्वासन दिया।
इस अवसर पर आईटीआई टिक्कर की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया।
कार्यक्रम में जुब्बल-कोटखाई-नावर कांग्रेस मण्डल अध्यक्ष मोतीलाल डेरटा, जुब्बल-कोटखाई युवा कांग्रेस अध्यक्ष कपिल ठाकुर, वरिष्ठ उपाध्यक्ष ओम प्रकाश रांटा, कांग्रेस पार्टी के विभिन्न प्रकोष्ठ के पदाधिकारी, कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता, स्थानीय पंचायत एवं साथ लगती पंचायतों के जनप्रतिनिधि, तहसीलदार टिक्कर, जल शक्ति विभाग, लोक निर्माण विभाग, आईटीआई टिक्कर के प्रधानाचार्य तथा अन्य सभी विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

प्रो. सिम्मी अग्निहोत्री को CM ने दी श्रद्धाजंलि, शोक संतप्त परिवार से संवेदनाएं की व्यक्त

Sat Feb 10 , 2024
एप्पल न्यूज, ऊना मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज जिला ऊना के हरोली उपमण्डल के गौंदपुर जयचंद पहुंच कर उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री की धर्मपत्नी प्रो. सिम्मी अग्निहोत्री के निधन पर शोक व्यक्त किया। प्रो. सिम्मी अग्निहोत्री का गत रात्रि को देहावसान हो गया। मुख्यमंत्री ने उप-मुख्यमंत्री के पैतृक गांव […]

You May Like

Breaking News