IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

जेपी नड्डा ने नूरपुर, चंबा और कुनिहार में की जनसभाएं, बोले- “घमंडिया गठबंधन के नेता या जेल में हैं, या बेल पर”

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा द्वारा हिमाचल प्रदेश के नूरपुर, चंबा (कांगड़ा) और कुनिहार (सोलन) में आयोजित विशाल जनसभाओं में दिए गए उद्बोधन के मुख्य बिंदु

देवभूमि हिमाचल प्रदेश की चारों सीटों पर प्रचंड बहुमत से कमल खिलेगा। 400 सीटों के साथ आदरणीय नरेन्द्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे।

सुक्खू सरकार अपने स्वार्थ के लिए काम कर रही है और एक परिवार की सेवा कर रही है। हिमाचल प्रदेश की जनता ने कांग्रेस की सुक्खू सरकार को सिरे से खारिज कर दिया है।

सुक्खू सरकार ने केंद्र सरकार द्वारा दी गई आपदा की सहायता राशि अपने चहेतों में बांटी। मोदी सरकार ग्रामीण सड़क के लिए बजट दिया लेकिन कांग्रेस सरकार ने सड़कें नहीं बनाई।

इंडी गठबंधन के नेता अरविंद केजरीवाल निर्भया मामलों के दौरान धरने पर बैठे थे लेकिन उनके ही आवास पर उनकी ही पार्टी की एक महिला सांसद के साथ मारपीट की गई। ऐसे नेता सत्ता में रहने के लायक नहीं हैं।

संविधान में स्पष्ट है कि भारत में धर्म के आधार पर कोई आरक्षण नहीं होगा लेकिन कांग्रेस धर्म आधारित आरक्षण लागू करने का प्रयास कर रही है। कांग्रेस दलितों, पिछड़ों एवं आदिवासियों का अधिकार छीन कर वर्ग विशेष को आवंटित करने का प्रयास कर रही है।

कांग्रेस राम विरोधी और सनातन विरोधी होने के साथ-साथ राष्ट्र विरोधी भी है। देश के टुकड़े-टुकड़े नारे लगाने वाले को लोकसभा का टिकट दिया है।

घमंडिया गठबंधन केवल परिवारवादी पार्टियों का गठबंधन है जिनका जनता से कोई लेना-देना नहीं है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कहते हैं “भ्रष्टाचार हटाओ,” जबकि ये कहते हैं “भ्रष्टाचारियों को बचाओ।” घमंडिया गठबंधन के नेता या तो जेल में हैं, या बेल पर।

10 वर्ष पहले देश में एक कमजोर सरकार थी। आतंकवादी हमले करते थे और तबके प्रधानमंत्री पाकिस्तान को डोजियर भेजते थे। पहले की कमजोर सरकार आतंकवादी नेताओं को प्रधानमंत्री कार्यालय बुलाकर उनसे वार्ता करती थी।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शनिवार को हिमाचल प्रदेश में कांगड़ा के नूरपुर और चंबा तथा सोलन के कुनिहार में आयोजित विशाल जनसभाओं को संबोधित किया और हिमाचल की कांग्रेस सरकार पर जोरदार हमला बोला तथा इंडी गठबंधन की परिवारवादी, भ्रष्टाचारी तथा तुष्टिकरण की मानसिकता पर इंडी गठबंधन के घटक दलों को आड़े हाथों लिया।

कार्यक्रमों के दौरान मंच पर प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल, राज्यसभा सांसद हर्ष महाजन, पूर्व प्रदेश स्पीकर विपीन सिंह परमार, लोकसभा प्रभारी अविनाश राय खन्ना, कांगड़ा लोकसभा प्रत्याशी राजीव भारद्वाज सहित पार्टी के अन्य नेतागण उपस्थित रहे।

नड्डा ने कहा कि जनता का उत्साह उमंग देखकर यह स्पष्ट होता है कि जनता ने भाजपा के सभी सीटों पर कमल खिलाने का मन बना लिया है। यह चुनाव केवल सांसद चुनने का नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत बनाने का है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 10 वर्ष के नेतृत्व में राजनीति की चाल, चरित्र, रवैया, संस्कृति और परिभाषा बदल दी है।

10 वर्ष पूर्व सामान्य लोग ये मान चुके थे कि भारत में कुछ बदलने वाला नहीं है। आज प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के संकल्प से भारत बदल रहा है और लोगों में ये विश्वास आया है कि हम विकसित भारत की ओर आगे बढ़ रहे हैं।

पहले जाति, धर्म और क्षेत्र की राजनीति होती थी लेकिन नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश की राजनीति सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र पर चल रही है। आज विकासवाद और रिपोर्टकार्ड की राजनीति होती है। यह राजनीति का अंतर इसलिए आया क्योंकि श्री नरेन्द्र मोदी जी ने भारत की राजनीति की परिभाषा और संस्कृति बदल दी है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना महामारी और रूस-यूक्रेन युद्ध के बाद आज अमेरिका, यूरोप, चीन, जापान और रूस की अर्थनीति डगमगा रही है लेकिन नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत की अर्थव्यवस्था 11वें स्थान से ऊपर उठकर 5वें स्थान पर आ गई है।

मॉर्गन स्टेनली रिसर्च की रिपोर्ट बताती है कि आज पूरे विश्व में यदि कहीं उम्मीद की किरण है तो वो भारत है। नरेन्द्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद भारतीय अर्थव्यवस्था विश्व में तीसरे स्थान पर आ जाएगी।

इस देश में ट्यूबरक्लोसिस की दवा आने में 25 साल लग गए, टिटनेस की दवा को आने में 28 साल लग गए, जापानी बुखार की दवा आने में 100 साल लग गए, जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में जनवरी 2020 में देश का पहला कोरोना केस आया और 9 महीने के अंदर कोरोना की 2-2 वैक्सीन बनाकर भारत को सुरक्षा कवच देने का काम किया। लेकिन कांग्रेसी कहते थे यह मोदी टीका है और खुद चुपचाप टीका लगवाकर जनता से झूठ बोल रहे थे।

आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 220 करोड़ डबल डोज़ लगाकर 140 करोड़ जनता को कोरोना महामारी से बचा लिया। भारत ने अन्य 100 देशों को वैक्सीन पहुंचाया जिसमें 48 देशों को मुफ्त में वैक्सीन दिया। अब भारत मांगने वाला नहीं बल्कि देने वाला देश है। दुनिया में दवाई के निर्यात में भारत अब दूसरे नंबर पर आ गया है।

आज दुनिया में सबसे सस्ती और कारगर दवा भारत बना रहा है। पेट्रोकैमिकल क्षेत्र में देश की बढ़ोतरी हो रही है। पहले के समय में गणेश भगवान की मूर्ति चीन से आती थी, लेकिन आज भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में खिलौनों का उत्पादन ढाई गुना बढ़ गया है।

10 वर्ष पहले मोबाइलों पर मेड इन चाइना, ताइवान, जापान और कोरिया लिखा रहता था, लेकिन आज मेड इन इंडिया लिखा रहता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व के कारण दुनिया के मानचित्र पर भारत बहुत गौरव के साथ स्थापित हुआ है और विकसित भारत के रूप में निरंतर आगे बढ़ रहा है।

नड्डा ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने गांव, गरीब, दलित, वंचित, शोषित, पीड़ित, किसान, महिला और युवाओं को ताकत देने का कार्य किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महिलाओं के सरलीकरण करके सशक्तिकरण किया और आज उज्जवला योजना के माध्यम 10 करोड़ महिलाओं को गैस कनेक्शन मिले हैं।

पहले 12 करोड़ बहनों के पास इज्जत घर नहीं था, लेकिन आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लाल किले से इज्जत घर देने का वादा किया था मगर कांग्रेसी उनकी इस बात का मजाक उड़ाते थे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 12 करोड़ महिलाओं और बच्चों को शौचालय की सुविधा देकर इज्जत से जीने का हक दिया। देश में स्वच्छता का अभियान चलाने के लिए संयुक्त राष्ट्र ने नरेन्द्र मोदी को पुरस्कृत किया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आज भाजपा शासन में 4 करोड़ गरीबों को पक्के घर बनाकर दिए गए हैं और नरेन्द्र मोदी का संकल्प है कि अगले 5 वर्षों में 3 करोड़ पक्के घर और बनाए जाएंगे, कोई भी पक्की छत के बिना नहीं रहेगा।

देश के लोगों के घरों का बिजली का बिल शून्य करने के लिए प्रधानमंत्री सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना के तहत हर घर पर सोलर पैनल लगाए जाएंगे और जो बिजली बच जाएगी उसे सरकार खरीदेगी ताकि यह लोगों की आमदनी का भी माध्यम बन सके। आने वाले वर्षों में हर घर तक पाइप से गैस को पहुंचाया जाएगा।

आज देश के 10 करोड़ 74 लाख परिवार यानी देश की 40 प्रतिशत आबादी को नरेन्द्र मोदी ने 5 लाख तक के निशुल्क इलाज की सुविधा दी है और प्रधानमंत्री का संकल्प है कि 70 साल से अधिक उम्र के देश के हर व्यक्ति को गंभीर बीमारी के इलाज के लिए 5 लाख तक का निशुल्क इजाल दिया जाएगा।

देश की 80 करोड़ जनता को प्रति माह प्रति व्यक्ति निशुल्क अनाज दिया जा रहा है, जिसका परिणाम ये हुआ कि आज देश के 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आ गए हैं। आज देश में राष्ट्रीय राजमार्गों का तेजी से निर्माण हो रहा है। शिमला, धर्मशाला, पठानकोट, कुल्लू-मनाली में राजमार्गों का विकास किया गया।

जयराम ठाकुर की सरकार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हिमाचाल में ग्रामीण सड़क योजना के तहत 12 हजार किमी सड़क बनी है। 27 वर्षों से राजनीतिक कारणों से महिलाओं को आरक्षण नहीं मिल रहा था लेकिन नरेन्द्र मोदी नारी वंदन शक्ति विधेयक लेकर आए। अब 2029 में लोकसभा में और 2028 में विधानसभा में 33 प्रतिशत महिलाएं प्रतिनिधित्व करेंगी।

नड्डा ने कहा कि 1.5 लाख से अधिक ग्राम पंचायतों को इंटरनेट सुविधाएं प्रदान करने वाले ऑप्टिकल फाइबर से जोड़ा गया है। 2 लाखा गांव में कॉमन सर्विस सेंटर शुरू किया गया है।

कांग्रेस भारत की क्षमताओं को कमजोर समझती थी और कहती थी कि एक ग्रामीण में इंटरनेट से क्या करेगा, लेकिन आज स्थिति बदल गई है और अब गरीब व्यक्ति भी डिजिटल भुगतान का उपयोग करता है। हाईवे, इंटरनेट, रेलवे और एयरवेज़ का विकास हो रहा है। हिमाचल में 400 करोड़ रुपये की लागत से आईआईएम बन रहा है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आशीर्वाद से हिमाचल में 5 साल के अंदर एम्स बनकर तैयार हुआ है। ऊना में पीजीआई का सेटेलाइट सेंटर खोला गया है। प्रदेश में 2000 करोड़ रुपये से ड्रग पार्क और 300 करोड़ रुपये से मेडिकल डिवाइस पार्क बनाये गये।

पिछले साल हिमाचल प्रदेश में भारी बाढ़ आई और मैंने व्यक्तिगत रूप से तीन बार दौरा किया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हर बार राज्य के राहत के लिए 200 करोड़ रुपये आवंटित किए और केंद्र ने भी बाढ़ राहत के लिए 1782 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं और 2700 किमी सड़कें बनाने के लिए फंड भी आवंटित किया गया है।

पीएम आवास योजना के तहत 11 हजार मकान बनाने के लिए धनराशि आवंटित की गई, लेकिन राज्य सरकार अपने स्वार्थ के लिए काम कर रही है और कांग्रेस पार्टी की सेवा कर रही है। जनता ने कांग्रेस की सुक्खू सरकार को सिरे से खारिज कर दिया है। हिमाचल प्रदेश की जनता ने कांग्रेस की सुक्खू सरकार को सिरे से खारिज कर दिया है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि 10 वर्ष पहले देश में एक मजबूर सरकार थी। आतंकवादी देश में हमला करते थे और पूर्व के प्रधानमंत्री पाकिस्तान को उन आतंकवादियों का डोजियर भेजते थे लेकिन आज देश में मजबूत सरकार है। उरी में दुश्मन ने देश पर गलत नजर डाली और हमारी सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर उन्हें घर में घुसकर मारा।

पहले की मजबूर सरकार कश्मीर से आतंकवादियों के नेताओं को प्रधानमंत्री कार्यालय में बुलाकर उनके साथ वार्ता और भोजन करते थे लेकिन आज आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की मजबूत सरकार कश्मीर से धारा 370 को धराशायी कर दिया गया और एक देश में एक निशान, एक विधान और एक प्रधान बना दिया जाता है। ऑटोमोबाइल उद्योग में भारत जापान को पीछे छोड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। भारत इस्पात उत्पादन में चौथे स्थान से दूसरे स्थान पर आ गया है।

लगभग 11 करोड़ लोगों को पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ मिल रहा है, जिनमें हिमाचल के भी साढ़े 9 लाख किसान शामिल हैं। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने तय किया है कि अगले 5 वर्षों में भारत दाल और तेल के क्षेत्र में भारत आत्मनिर्भर बन जाएगा।

नड्डा ने इंडी गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि ये इंडी गठबंधन सिर्फ दो बातों परिवारवाद और भ्रष्टाचार का गठबंधन है। ये सब परिवारवादी पार्टियां हैं, इन्हें जनता से कोई लेना-देना नहीं है। आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी कहते हैं भ्रष्टाचार हटाओ, ये कहते हैं भ्रष्टाचारियों को बचाओ।

इंडी गठबंधन के नेता फारूक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, शरद पवार, उद्धव ठाकरे, लालू यादव, ममता बनर्जी और अखिलेश यादव यह सभी परिवारवादी पार्टी के हैं। घमंडिया गठबंधन के नेता या तो जेल में हैं, या बेल पर हैं।

माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने हिमाचल में विकास के नए मानदंड स्थापित किये साथ ही आईआईटी और मेडिकल कॉलेज खोले गए हैं।

विपक्ष की सरकारों में चंबा देश का सबसे अंतिम गांव माना जाता था, लेकिन मोदी सरकार ने चंबा के विकास के लिए अलग से बजट आवंटित करके इसे देश का पहला गांव बनाया। मोदी सरकार के मार्गदर्शन में हिमाचल प्रदेश की तस्वीर बदल रही है। हिमाचल में 75 सीमावर्ती गांव चुने गए हैं जहां विकास पर जोर दिया जा रहा है।

कांग्रेस ने कोयला घोटाला, कॉमनवेल्थ गेम्स घोटाला, चावल घोटाला, पनडुब्बी घोटाला, 2-जी घोटाला और अगस्ता वेस्टलैण्ड हेलिकॉप्टर घोटाला किया। कांग्रेस पार्टी राम विरोधी है, सोनिया गांधी के नेतृत्व में यूपीए की सरकार ने भगवान श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए थे और भगवान को काल्पनिक बताकर कोर्ट में हलफनामा दिया था।

डीएमके के एक नेता उदयनिधि ने सनातन धर्म को डेंगू, मलेरिया और एचआईवी कहा था, लेकिन कांग्रेस पार्टी के किसी भी नेता ने इस संबंध में कोई टिप्पणी न करके मौन धारण कर लिया था।

कांग्रेस पार्टी राष्ट्र विरोधी पार्टी भी है। भारत तेरे टुकड़े होंगे और अफजल हम शर्मिंदा हैं, तेरे कातिल जिंदा हैं जैसे नारे देने वालों के साथ राहुल गांधी खड़े होते हैं और राष्ट्रविरोधी नारे लगाने वालों को चुनाव में टिकट देते है।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा की अरविंद केजरीवाल जो पहले निर्भया मामले के दौरान धरने पर बैठे थे और अब उनके ही आवास में एक महिला सांसद के साथ मारपीट की गई है। ऐसे नेता सत्ता के लायक नहीं हैं क्योंकि वे जनता के मुकाबले अपने परिवार को प्राथमिकता देते हैं। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी इस समय संविधान साथ लेकर घूम रहे हैं।

बाबा साहेब ने हमारे संविधान में स्पष्ट रूप से कहा कि भारत में धर्म के आधार पर कोई आरक्षण नहीं होगा। इसके बावजूद कांग्रेस सरकार ने आंध्र प्रदेश में चार बार धर्म आधारित आरक्षण लागू करने का प्रयास किया। इसके अतिरिक्त कर्नाटक में उनकी सरकार पिछड़े वर्गों से आरक्षण छीनकर वर्ग विशेष को आवंटित करने का प्रयास कर रही है।

जगत प्रकाश नड्डा ने जनता से भाजपा उम्मीदवारों के लिए मतदान के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाने में सक्रिय रूप से भाग लेने की अपील की। उन्होंने नागरिकों से आग्रह किया कि वे हर गांव में जाएं और लोगों को ‘विकसित भारत’ के निर्माण की दिशा में भाजपा के दृष्टिकोण और प्रयासों के बारे में बताएं। जगत प्रकाश नड्डा ने जनता से भाजपा उम्मीदवारों को विजयी बनाकर नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने की अपील की।

Share from A4appleNews:

Next Post

सेब उद्योग को बचाने के लिए भाजपा को हराना जरूरी हैं- रोहित ठाकुर

Sun May 19 , 2024
एप्पल न्यूज, शिमला रोहित ठाकुर ने कहा कि भाजपा की जनविरोधी नीतियों के चलते सेब की बाग़वानी हाशिए पर आ गई हैं। उन्होंने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने सेब पर आयात शुल्क 100% प्रतिशत करने की बात कही थी। इसके विपरीत भाजपा ने 70% प्रतिशत से […]

You May Like