IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

कांग्रेस पार्टी कर रही चाशनी में जहर देने का काम, इंडी गठबंधन “भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा”- नड्डा

एप्पल न्यूज़, किन्नौर, ननखड़ी रामपुर बुशहर

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज मंगलवार को हिमाचल के किन्नौर,  रामपुर और शिमला में आयोजित जनसभाओं को संबोधित करते हुए आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा के कार्यकाल में देश में हुए जनकल्याणकारी और विकास कार्यों का उल्लेख किया।

जगत प्रकाश नड्डा ने भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर इंडी गठबंधन पर जमकर निशाना साधा।  इस कार्यक्रम के दौरान मंच पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव विंदल, राज्यसभा सांसद सिकंदर कुमार, वरिष्ठ भाजपा नेता सूरत नेगी, किन्नौर जिलाध्यक्ष यशवंत नेगी सहित पार्टी के अन्य  नेतागण उपस्थित रहे।

नड्डा ने कहा कि जनता के उत्साह एवं ऊर्जा को देखकर यह स्पष्ट है कि माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को हिमाचल की जनता ने तीसरी बार देश की बागडोर सौंपने का निर्णय ले लिया है। भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत में राजनैतिक संवाद और राजनैतिक विषय को बदल दिया है।

10 वर्ष पहले भारत भ्रष्टाचार में लिप्त था और लोगों के मन में आता था, कि भारत एक भ्रष्टाचारी देश बन गया है। आए दिन भ्रष्टाचार के किस्से सुनने को मिलते थे। साधारण व्यक्ति ने यह मान लिया था कि देश में कुछ बदलने वाला नहीं है लेकिन आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों के मन में ये विश्वास दिलाया कि देश बदल सकता है।

1 जून को जब हिमाचल की जनता कमल का बटन दबाएगी, तो विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए दबाएगी। आज देश की राजनीति का चरित्र, परिभाषा, संस्कृति और कार्य करने का ढंग बदल चुका है। पहले जाति, धर्म और क्षेत्र के नाम पर वोट मांगे जाते थे लेकिन आज नरेन्द्र मोदी

जी के नेतृत्व में विकासवाद और रिपोर्टकार्ड की राजनीति हो रही है। आज भारत तेजी से विकास की ओर अग्रसर है। 

आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने जो कहा था वो करके दिखाया है और जो नहीं कहा था वो भी करके दिखाया है। कोरोना महामारी और यूक्रेन युद्ध के बाद अमेरिका, यूरोप, जापान और चीन जैसे देशों की आर्थिक स्थिती बिगड़ गई लेकिन प्रधानमंत्री के नेतृत्व में 10 वर्षों में भारत की अर्थव्यवस्था विश्व में 10वें स्थान से ऊपर उठकर 5वें स्थान पर आ गई है और आदरणीय नरेन्द्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद भारत की अर्थव्यवस्था विश्व में तीसरे स्थान की अर्थव्यवस्था बन जाएगी।

भारत में ट्यूबरक्लोसिस की दवा आने में 25 साल लग गए, टिटनेस की दवा को आने में 28 साल लगे, जापानी बुखार की दवा आने में 100 साल लग गए, लेकिन आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में जनवरी 2020 में देश का पहला कोरोना केस आने के 9 महीने के भीतर कोरोना की 2-2 वैक्सीन बनाकर और देश की 140 करोड़ जनता को डबल डोज देकर कोरोना महामारी से सुरक्षित किया गया।

दुनिया में दवाई के निर्यात में भारत अब दूसरे नंबर पर आ गया है। सबसे सस्ती और सबसे असरदार दवा आज भारत बना रही है। भारत ने 100 देशों को वैक्सीन मैत्री के तहत और 48 देशों को नि:शुल्क वैक्सीन देकर सहायता की है। यदि विदेशों में भी आपदा आई तो मदद के लिए सबसे पहले हाथ  भारत ने बढ़ाया है।

आज भारत जापान को पीछे छोड़कर ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में भारत तीसरे नंबर का उत्पादक और बाजार बन गया है। इस्पात के क्षेत्र में भारत दूसरे नंबर का देश बन गया है, पेट्रोकैमिकल्स में भारत का निर्यात 106 प्रतिशत बढ़ गया है और 97 प्रतिशत मोबाइल आज भारत में बन रहे हैं।

10 वर्ष पहले मोबाइलों पर ‘मेड इन चाइना, ताइवान, जापान और कोरिया’ लिखा होता था,  लेकिन आज ‘मेड इन इंडिया’ लिखा होता है और यही आज के भारत की बदलती तस्वीर है।  नड्डा ने कहा कि देश के जवान 1972 से वन रैंक, वन पेंशन के लिए लड़ रहे थे लेकिन 2014 में आदरणीय श्री नरेन्द्र मोदी जी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद वर्ष 2015 में ‘वन रैंक, वन पेंशन’ लागू करके 1.25 लाख करोड़ रूपए फौजियों के खाते में डालकर उन्हें उनका अधिकार दिया।

पहले सीमा पर गोली चलती थी तो फौजियों को जवाब देने के दिल्ली से आदेश की प्रतीक्षा करनी पड़ती थी, लेकिन आज आदरणीय नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सीधा आदेश है कि गोली का जवाब तब तक गोली से दिया जाए जब तक गोली चलाने वाले समाप्त न हो जाएं।

पहले देश में आतंकी हमले होते थे तो केंद्र सरकार लाचारी दिखाती थी, लेकिन माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में उरी और पुलवामा में पाकिस्तान द्वारा किये गए हमलों का मुंह तोड़ जवाब देश की मजबूत सरकार ने दिया और 10 दिनों के भीतर सर्जिकल और एयर स्ट्राइक करके पाकिस्तान के घर में घुसकर आतंकवाद का सफाया किया।

आज भारत बुलेट प्रूफ जैकेट, फाइटर जेट, राफेल लड़ाकू विमान बना रहा है और आत्मनिर्भर बन रहा है। माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में चिटकुल हिमाचल का पहला गांव बन गया है।

सीमाओं पर डबल लेन और डबल ब्रिज के साथ सैकड़ों किलोमीटर सड़क का निर्माण हो गया है और अब भारतीय फौज डेढ़ दिन के भीतर सरहद पर पहुंच जाती हैं। कांग्रेस सरकार डरती थी कि सड़क बन जाएगी तो दुश्मन आ जाएगा, लेकिन माननीय मोदी जी कहते हैं कि सड़क बनाएंगे और दुश्मन के छक्के छुड़ाएंगे। 

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में 2 लाख पंचायतों में इंटरनेट सेवा पहुंचाई गई है। 2 लाख गांव में सामान्य सेवा केंद्र की सुविधा शुरू हो गई है, जिसके माध्यम से जीवन सुगम बनाया जा सकता है। यह बदलते भारत की तस्वीर है।

कांग्रेस ने जिस देश को अनपढ़ कहा आज उसी देश के हर तबके का व्यक्ति डिजिटल ट्रांजेक्शन कर रहा है और दुनिया में 40% डिजिटल ट्रांजेक्शन भी भारत कर रहा है। मोदी सरकार में देश में 1 लाख किमी से अधिक पक्की सड़कें बनाई गई और हिमाचल में 17000 किमी सड़क बनाकर गांवों को जोड़ने का कार्य किया गया।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोगों को 4 करोड़ पक्के घर दिए गए हैं और भाजपा का संकल्प है कि आगामी 5 वर्षों में 3 करोड़ नए घर दिए जाएंगे। पीएम सूर्य योजना के तहत घरों के बिजली बिल को निशुल्क किया जाएगा और अतिरिक्त बिजली को सरकार द्वारा खरीदा जाएगा।

देश की 10 करोड़ महिलाओं को उज्जवला गैस कनेक्शन दिए गए हैं। हिमाचल के 11 लाख लोगों सहित देश की 80 करोड़ जनता को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत निशुल्क राशन दिया जा रहा है, इसके परिणामस्वरूप देश के 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से ऊपर आए हैं। 

देश में स्वच्छ भारत मिशन के तहत 12 करोड़ शौचालय बनाए गए हैं। जल जीवन योजना के अंतर्गत देश में 11 करोड़ जनता को नल से जल प्राप्त हो रहा है। भारत की 40 प्रतिशत आबादी यानी लगभग 50 करोड़ लोगों का आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 लाख तक का नि:शुल्क इलाज का बीमा दिया गया है।

प्रधानमंत्री का संकल्प है कि तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद 70 वर्ष से अधिक आयु वाले सभी वर्गों और समुदायों के लोगों को 5 लाख रुपए तक का निःशुल्क इलाज उपलब्ध कराया जायेगा।

नड्डा ने कहा कि आज हिमाचल और देश में हर दृष्टि से विकास हो रहा है। हिमचाल में आईआईएम स्थापित किया गया, एम्स बिलासपुर का निर्माण हुआ, बल्क ड्रग पार्क बनाया गया, शिमला में सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक बनाया गया। आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाढ़ राहत उद्देश्य के लिए राज्य को ₹1782 करोड़ रुपए भेजे, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत ग्रामीण सड़कों के विस्तार के लिए ₹2500 करोड़ से अधिक रुपए आवंटित किए, 11 हजार नए घर बनाने के लिए भी धन आवंटित किया गया लेकिन राज्य की कांग्रेस सरकार इन पैसों का बंदरबांट कर रही है।

नरेन्द्र मोदी ने गांव, गरीब, शोषित, वंचित, पीड़ित, किसान, महिला और युवाओं को ताकत देने का कार्य किया है, 2027 के हिमाचल विधानसभा चुनाव और 2029 के लोकसभा चुनाव में महिलाओं की 33% भागीदारी होगी।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि एक तरफ आदरणीय नरेन्द्र मोदी हैं, जिनके नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है और वहीं दूसरी ओर घमंडिया गठबंधन के भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा है। कांग्रेस पार्टी ने कोयला घोटाला, कॉमनवेल्थ गेम्स घोटाला, चावल घोटाला, पनडुब्बी घोटाला, 2-जी और 3-जी  घोटाला, अगस्ता वेस्टलैण्ड हेलिकॉप्टर घोटाला, चीनी घोटाला, चारा घोटाला, नौकरी के बदले जमीन घोटाला किया।

ममता के मंत्रियों के घरों से पैसे निकल रहे हैं, कांग्रेस के सांसद के घर से 365 करोड़ से ज्यादा रुपए मिले, झारखंड के मंत्री के पीए के घर में 29 करोड़ रुपए मिले। अरविंद केजरीवाल ने शराब और दवाइयों का घोटाला किया।

सोनिया गांधी, राहुल गांधी, पी. चिदंबरम और लालू यादव बेल पर हैं। मनीष सिसोदिया, सत्येन्द्र जैन, आजम खान, टीएमसी और डीएमके के नेता जेल में हैं। घमंडिया गठबंधन के सभी नेता या तो जेल में हैं या बेल पर हैं।

कांग्रेस पार्टी आदिवासियों के आरक्षण पर डाका डालना चाहती है। यह धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहते हैं। बाबा साहब भीम राव अंबेडकर ने संविधान में स्पष्ट लिखा है कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जाएगा बल्कि आरक्षण भौगोलिक और सामाजिक परिस्थितियों के आधार पर दिया जाएगा।

कांग्रेस पार्टी आदिवासियों के आरक्षण पर डाका डालकर अपने वोट बैंक को देना चाहती है। कांग्रेस पार्टी मीठे में जहर मिलाकर देश की जनता को देनी चाहती है लेकिन भाजपा आपके हक और आपके इलाके की रक्षा करेगी।

राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने मंडी से लोकसभा प्रत्याशी कंगना रनौत और लाहौल-स्पीति से विधानसभा प्रत्याशी रवि ठाकुर को विजयी बनाकर आदरणीय नरेन्द्र मोदी को पुनः प्रधानमंत्री बनाने की अपील की। 

Share from A4appleNews:

Next Post

संसदीय एवं विधानसभा क्षेत्रों में 32194 वृद्धजन मतदाताओं ने घर से किया मतदान

Wed May 29 , 2024
एप्पल न्यूज, शिमला मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के ‘कोई मतदाता न छूटे’ आदर्श वाक्य की अक्षरशः अनुपालना के लिए सभी वर्गों को चुनाव प्रक्रिया में शामिल करने के लिए राज्य निर्वाचन विभाग हर संभव प्रयास कर रहा है। उन्होंने प्रपत्र 12डी के संबंध […]

You May Like

Breaking News