IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

कांग्रेस के मैनिफेस्टो में तुष्टीकरण और एक वर्ग विशेष को लाभ पहुंचाने की नीति का उल्लेख- पुष्कर

गठबंधन और विपक्षी नेता चाहे वह राहुल गांधी हों या अखिलेश यादव, इनके प्रयास सत्ता प्राप्ति तक ही सीमित रहे हैं

एप्पल न्यूज, शिमला

उत्तराखंड के वर्तमान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शिमला में प्रैस वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश में इस समय लोकतंत्र का महायज्ञ चल रहा है। इस महायज्ञ का छठा चरण पूरा हो चुका है और अंतिम सातवां चरण 1 जून को होना है।

पूरे देश में घूमने के बाद मैं एक बात निश्चित रूप से कह सकता हूँ कि पूरे देश में एक समान वातावरण है। उत्तर, दक्षिण, पश्चिम, कश्मीर से कन्याकुमारी तक और अटक से कटक तक, सभी जगहों पर लोगों ने पिछले 10 सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल को सकारात्मक रूप से देखा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने 10 वर्षों के कार्यकाल में देश के विकास के लिए एक-एक पल और क्षण समर्पित किया है, जिससे देश तेजी से प्रगति कर रहा है। भारतीय जनता पार्टी ने इस लोकसभा चुनाव को सकारात्मक मुद्दों पर लड़ने का प्रयास किया है और पिछले 10 वर्षों का रिपोर्ट कार्ड जनता के समक्ष प्रस्तुत किया है।

कांग्रेस के मैनिफेस्टो में तुष्टीकरण और एक वर्ग विशेष को लाभ पहुंचाने की नीति का उल्लेख किया गया था। एक सशक्त राजनीतिक दल होने के नाते हमारी जिम्मेदारी है कि देश में चल रहे तुष्टीकरण और कांग्रेस पार्टी के मनसूबों को जनता के समक्ष उजागर करें।

पिछले 10 वर्षों में देश में इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास तेजी से हुआ है। एक्सप्रेसवे, बंदे भारत जैसी स्वदेशी ट्रेन, नए विश्वविद्यालय, आईआईटी, आईआईएम और हवाई अड्डों का निर्माण हुआ है।

सोलर एनर्जी पर भी विशेष ध्यान दिया गया है। महामारी का सामना करने और मुफ्त टीकाकरण के कार्यों में प्रधानमंत्री मोदी ने देश की आवश्यकताओं के अनुरूप कदम उठाए हैं।

गरीब कल्याण अन्न योजना, जिसमें पांच किलो अन्न मुफ्त में देने की योजना शामिल है, प्रधानमंत्री जी की प्राथमिकता रही है। इस प्रकार के जन कल्याण और गरीब कल्याण कार्यों ने हमारे देश को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है।

उन्होंने कहा कि गठबंधन और विपक्षी नेता चाहे वह राहुल गांधी हों या अखिलेश यादव, इनके प्रयास सत्ता प्राप्ति तक ही सीमित रहे हैं। ये नेता विशेष वर्ग के वोट बैंक को साधने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।

कर्नाटक में अन्य पिछड़ा वर्ग में मुस्लिम जातियों को शामिल कर आरक्षण देने का कार्य इसी का प्रमाण है। यह संविधान की भावना के विरुद्ध है, जिसमें धर्म के आधार पर आरक्षण की मनाही है।

कांग्रेस और उनके सहयोगी दल समय-समय पर ऐसे निर्णय लेते हैं जो संविधान के विपरीत हैं। उन्होंने कर्नाटक, संयुक्त आंध्र और अन्य राज्यों में भी ऐसे ही निर्णय लिए हैं।

राहुल गांधी जैसे नेताओं के लिए परीक्षा में बैठने की स्थिति होती है, जहां उनका परिणाम सदैव असफलता ही होता है। इस बार भी परिणाम वही आएगा जो पिछले 10 वर्षों से आता रहा है।

देश ने पिछले 10 वर्षों में धारा 370 का समापन, सीएए का कानून, सर्जिकल स्ट्राइक, और राम मंदिर का निर्माण जैसे ऐतिहासिक निर्णय देखे हैं। गरीब कल्याण और सुशासन के क्षेत्र में भी अनेक कार्य हुए हैं। कोरोना महामारी के दौरान भारत ने वैक्सीन देकर वसुधैव कुटुंबकम की भावना को मजबूत किया है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के लोगों ने हमेशा प्रधानमंत्री मोदी को समर्थन दिया है। चारों लोकसभा सीटों पर जीत की उम्मीद है। जहाँ कांग्रेस की सरकारें हैं, वहाँ के लोग उनके प्रति आक्रोशित हैं। तेलंगाना में भी यही स्थिति है।

हिमाचल प्रदेश के लोग इस बार भी मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए समर्थन देंगे और प्रचंड बहुमत से चारों लोकसभा सीटों को जिताएंगे साथ ही छ विधानसभा उपचुनावों में भी भारतीय जनता पार्टी बड़े अंतर से विजयी होगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

विक्रमादित्य की ननखड़ी जनसभा में बोले अग्निहोत्री- षड्यंत्रकारियों को इस बार प्रदेश के लोग सिखाएंगे "सबक"

Thu May 30 , 2024
एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहरउप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा है कि प्रदेश की चारों लोकसभा व छह विधानसभा उप चुनावों में कांग्रेस की प्रचंड जीत होने जा रही है। उन्होंने कहा है कि लोगों को भाजपा के धनबल पर नही कांग्रेस के जनबल पर विश्वास है। षड्यंत्रकारियॉ को इस बार […]

You May Like

Breaking News