IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हि प्र सचिवालय पर्यवेक्षक, चालक एवं कर्मशाला संघ ने क्या कार्य किए, श्वेत पत्र जारी करे

एप्पल न्यूज़, शिमला

हि प्र सचिवालय पर्यवेक्षक, चालक एवं कर्मशाला संघ के पूर्व महासचिव महेंद्र कुमार शर्मा ने पूर्व में महत्वपूर्ण पदों पर रहे अर्जुन सिंह, आत्मा राम,रोशन लाल, जोगिंदर सिंह भागीरथ, मुरारी लाल, गुरदेव सिंह, परमजीत सिंह, भूप सिंह कंवर रविन्द्र सिंह , सहज राम, अमींचंद, दिनेश कुमार , शशि पाल एवं अन्य वरिष्ठ सदस्यों द्वारा संघ के प्राथमिक सदस्यों के साथ विचार विमर्श कर यह निष्कर्ष निकलता है कि, वर्तमान में कार्यरत संघ की कार्यकारिणी के उच्च पदो पर आसीन पदाधिकारी द्वारा अपने पदों का दुरुपयोग किया जा रहा है । पूर्व में चुनाव के समय किये गए वादों को अब पूरी तरह से भुलाया गया है , इसलिए संघ के द्वारा january माह की पहली कैबिनेट में प्रस्तावित आमसभा को पहले से सभी सदस्यों को सूचित करने के बावजूद भी टाल दिया गया है । पहले इस बैठक को बिना किसी प्रस्तावित कैबिनेट जानकारी के सूचना पट पर 20 january को दर्शाया गया , जबकि मुख्यमंत्री जी द्वारा 16 january को कैबिनेट बैठक बुलाई गई और संघ द्वारा इसी दिन आमसभा को बुलाना चाहिए था ताकि सभी सदस्यों के हित समय रहते सुरक्षित हो, लेकिन पिछले 10 माह के कार्यकाल में कोई भी चुनावी वादा पूरा न करने के कारण संघ आमसभा की बैठक को आज तक नहीं बुला पाया है, जो कि संघ के सदस्यों के साथ एक छलावा है।

हर बार आमसभा को बुलाने के लिए टाल मटोल किया जा रहा है क्योंकि संघ के सभी प्राथमिक माननीय सदस्यों द्वारा प्रधान व महासचिव से पिछले 10 माह के कार्यकाल का चुनावी वादों का लेखा जोखा मांगा जाएगा । इसलिए सभी सदस्यों ने एकमत से यह निर्णय लिया है कि इन्हें पूर्व की भांति एक बार फिर से चौथे सतम्भ द्वारा जगाने का प्रयास किया जाएगा ताकि उच्च पदों पर आसीन ये पदाधिकारी संघ को अपने असली मुद्दो से न भटका सके और शीघ्र अतिशीघ्र इस आमसभा को पूर्व की भांति अगली होने वाली कैबिनेट वाले दिन ही बुलाया जाए ताकि इस आमसभा में सभी सदस्य बढ़चढ़ कर भाग ले सके । विचार विमर्श के दौरान ये बात भी सभी सदस्यों द्वारा एकमत से रखी गयी कि वर्तमान में कार्यरत प्रधान शान्ति स्वरूप को सचिवालय सहित प्रदेश के समस्त चालको द्वारा रिवाइज्ड पे स्केल के लिए 500 रु प्रति सदस्य द्वारा जो राशि एकत्र की गई थी उसके बारे आगामी होने वाली आमसभा में श्वेत पत्र द्वारा अवगत कराएं और साथ ही Punjab Govt Drivers and Technical association के साथ मिलकर साल 2012 में जो याचिका माननीय उच्च न्यायालय चंड़ीगढ़ में दायर की गई थी वह आजतक क्योँ लंबित है ? उसका पूरा लेखा जोखा आमसभा में छायाप्रति के साथ रखा जाए, ताकि भविष्य में प्रधान की सेवानिर्वती के पश्चात भी सचिवालय सहित पूरे प्रदेश के सभी चालको के हित सुरक्षित रह सके *प्रेषक :- महेंद्र कुमार शर्मा (पूर्व महासचिव) व सभी प्राथमिक माननीय सदस्य (उपरोक्त संघ)

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल के 10 जिलों में इस दिन होगा जनमंच कार्यक्रम, मौके पर होगा शिकायतों का निपटारा

Sun Jan 19 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल के 10 जिलों में जनमंच कार्यक्रम 2 फरवरी को होगा। जनमंच जनजातीय जिला किन्नौर और लाहौल-स्पीति में नहीं होगा। इस दौरान ग्रामीण अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर पहुंचेेंगे। इन शिकायतों का निपटारा तत्काल मौके पर ही किया जाएगा। राज्य के ग्रामीण विकास विभाग के सचिव आरएन बत्ता […]

You May Like

Breaking News