IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

कोरोना- हिमाचल में आज 64 सैंम्पलों की जांच 57 नेगेटिव 2 पोजिटिव, 5 की रिपोर्ट आना शेष

एप्पल न्यूज़, शिमला

अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) आर.डी. धीमान जी ने बताया कि आज प्रदेश में कोविड-19 के प्रति 64 सैंम्पलों की जांच की गई है जिनमें से 57 सैंम्पलों की रिपोर्ट नेगेटिव पाई चुकी है, दो लोंगो के सैंम्पल पोजिटिव पाए गए हैं व शेष 5 सैंम्पलों की रिपोर्ट आना बाकी है। आज नेगेटिव पाए गए सैंम्पलों में से दस सैंम्पल ऐसे लोगों के थे जो पुनः लिए गए थे।

\"\"

आज तक कुल 954 लोगों की जांच की जा चुकी है जिनमें से 917 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव पाई जा चुकी है अभी तक प्रदेश में 32 लोगों की रिपोर्ट पोजिटिव पाई जा चुकी है, इनमें से 6 लोग ईलाज के उपरान्त स्वस्थ हो चुके हैं, 4 लोग प्रदेश के बाहर ईलाज के लिए जा चुके हैं एवं 1 व्यक्ति का देहान्त हो चुका है और शेष 21 लोगों का प्रदेश में ईलाज चल रहा है। अभी तक प्रदेश में कुल 5404 लोगों को निगरानी में रखा गया हैं और जिनमें से 2969 लोगों ने 28 दिन की जरूरी निगरानी अवधि को पूरा कर लिया है एवं स्वस्थ हैं।
उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में कोविड-19 के प्रति निगरानी को बढाने के लिए जांच का दायरा बढाया गया है जिसके प्रति जरूरी दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। अब प्रदेश के सभी निजी एवं सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों में दाखिल ैमअमतम ।बनजम त्मेचपतंजवतल प्ससदमे ;ै।त्प्द्ध के मरीजो की जांच की जाएगी। विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों में सभी फ्लु क्लीनिक से प्रतिदिन चिन्हित लोगों की जांच की जाएगी। इसके इलावा शुगर, दमा, कैंसर इत्यादि से ग्रसित जिनमें खांसी, बुखार, जुखाम जैसे लक्षण होंगे उनकी भी जांच की जाएगी। उन्होंने आगे यह भी बताया कि प्रदेश के हर जिला में ऐसे वाहन भी भेजे जा रहें हैं जिसका इस्तेमाल सैंम्पल इकट्ठा करने में किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि प्रदेश में कोविड-19 के सैंम्पल जांच को बढावा देने के लिए श्री लाल बहादुर शास्त्री सरकारी मेडिकल कॉलेज नेर चौक जिला मण्डी में त्ज्.च्ब्त् प्रयोगशाला स्थापित करने के लिए भारत सरकार से अनुरोध किया गया है।
उन्होंने सभी जनमानस से आग्रह किया कि सोशल डिस्टेसिंग ही इस संक्रमण को रोकने के लिए एक कारगर तरीका है इसलिए सभी प्रदेशवासियों से आग्रह किया कि लॉक डाउन के दौरान अनावश्क रूप से घरों से न निकलें एवं ढील के दौरान यदि खरीददारी या किसी काम से आना भी पड़ता है तो किसी भी जगह पर भीड़ एकत्र न होने दें। कोरोना वायरस के सम्भावित खतरे से निपटने के लिए हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा किए जा रहे सम्भव प्रयासों में सहयोग करें।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल के 56,552 कामगारों के बैंक खातों में 11.31 करोड़ रुपये ट्रांस्फर

Sat Apr 11 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश भवन एवं अन्य निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड के एक प्रवक्ता ने यहां बताया कि राज्य सरकार ने हिमाचल प्रदेश भवन एवं अन्य निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड के पंजीकृत कामगारों को डायरेक्ट बैनफिट ट्रांस्फर के माध्यम से मार्च के माह के लिए दो हजार रुपये और […]

You May Like