IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

राठौर ने सीएम को लिखा पत्र- ओलावृष्टि से हुए नुकसान का आंकलन कर करें नुकसान की भरपाई

एप्पल न्यूज़, शिमला

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश में हो रही बेमौसमी वारिश और ओलावृष्टि से हुए किसानों बागवानों नुकसान का पूरा आंकलन करने और उन्हें इस नुकसान की भरपाई और आर्थिक राहत देने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को एक पत्र लिखा है।
राठौर ने पत्र में कहा है कि प्रदेश में इन दिनों हो रही बेमौसमी बारिश व ओलावृष्टि से किसानों और बागवानों की फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है।प्रदेश के ऊपरी क्षेत्रों में जहां सेब,चेरि,खुमानी की फसल को भारी नुकसान हुआ है, वही प्रदेश के निचले इलाकों में आड़ू,पलम,खुमानी,लीची,आम के साथ साथ खेतों में पड़ी गेंहू की फसल को भी भारी नुकसान हुआ है।उन्होंने कहा है कि प्रदेश के ऊपरी क्षेत्रों में फल सेब,चेरि,खुमानी और निचले क्षेत्रों में आड़ू,पलम,खुमानी,लीची,आम के साथ साथ बड़े पैमाने पर गेंहू,जो,धान,मक्का की फसलें बोई जाती है।इस बार प्रदेश में हो रही बेमौसमी बारिश और भारी ओलावृष्टि से इन फलों के साथ गेंहू की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है।
उन्होंने प्रदेश के किसानों व बागवानों की समस्याओं और उनकी आर्थिकी की ओर मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित करते हुए कहा है इस आपदा से निपटने के लिए सरकार को जल्द ही कृषि और राजस्व विभाग को इसके नुकसान का आकलन करने का निर्देश जारी करें।उन्होंने कहा है कि पूरे नुकसान का आकलन होने के साथ प्रदेश सरकार को केंद्र सरकार से भी आर्थिक राहत की मांग करते हुए प्रभावित किसानों बागवानों को उनके इस नुकसान की भरपाई करें जिससे इनके जीवन यापन पर इसका कोई विपरीत असर न पड़े।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल के विपक्षी नेता कोरोना से निपटने के लिए सरकार को रचनात्मक सहयोग दें, राजनीति न करें- रणधीर

Mon Apr 20 , 2020
अप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश भाजपा आपदा के समय राजनीति करने की कडी निन्दा करती है। भाजपा के प्रदेश मुख्यप्रवक्ता एवं पूर्व विधायक रणधीर शर्मा ने कहा कि कारोना महामारी एक ऐसी आपदा है जिसने आज पूरे विश्व को अपना शिकार बना रखा है और हमारा देश भी उससे अच्छूता […]

You May Like

Breaking News