IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

दिव्या मामले में परिजनों ने रामपुर बुशहर पुलिस प्रशासन का घेराव किया, ASP बोले- लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों पर भी होगा एक्शन

एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर

दिव्या कपूर के परिजनों और परिचितों ने बुधवार को पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारे बाजी की। प्रदर्शन में शामिल लोगों ने पुलिस कार्यालय और एसडीएम कार्यालय के बाहर जमकर प्रदर्शन किया और दिव्या कपूर को न्याय दिलाने की मांग की। एसडीएम के माध्मय से मुख्यमंत्री को सौंपे ज्ञापन में परिजनों ने एक बार फिर पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि पुलिस ने सुसाईड नोट मिलने के बाद भी आरोपियों पर कोई कार्यवाही नहीं की और वे खुले आम घुमते रहे।

\"\"


पुलिस कार्रवाई से नाखुश दिव्या के परिजनों द्वारा पुराने बस स्टैंड रामपुर से प्रदर्शन शुरू किया और एसडीएम कार्यालय के बाहर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर खत्म किया। वहीं लोगों ने पुलिस अधिकारी के तबादले की मुख्यमंत्री से मांग की और उनके स्थान पर किसी नए अधिकारी की तैनाती करने की मांग भी की और पूरे मामले की जांच फास्ट ट्रैक कोर्ट में हवाले करने की बात कही।

परिजनों ने प्रशासन को चेताते हुए कहा कि बुधवार को हुए प्रदर्शन में कोविड १९ के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए प्रदर्शन में कम ही लोगों को शामिल किया गया था, यदि अब भी उनकी मांगों की ओर और दिव्या कपूर आत्महत्या मामले में जांच को निष्पक्ष और सही दिशा में आगे नहीं बढ़ाया गया तो हजारों ग्रामीणों को एकत्र पुलिस और प्रशासन के खिलाफ उग्र आंदोलन किया जाएगा, जिसकी सारी जिम्मेवारी प्रशासन की होगी।

वहीं दूसरी ओर जिला कुल्लू निरमंड विकास खंड की पोशना पंचायत के प्रतिनिधिमंडल ने भी एसडीएम रामपुर को ज्ञापन सौंप कर दिव्या कपूर न्याय दिलाने की मांग की।

उधर विवाद बड़ा तो अतिरिक्त उप पुलिस अधीक्षक शिमला प्रवीर ठाकुर रामपुर बुशहर पहुंचे और दिव्या कपूर के परिजनों के साथ बातचीत की गई और उनके सवालों का जवाब दिया और उनसे पांच से दस दिनों के समय की मांग की और कहा कि आपकों इंसाफ मिलेगा। साथ ही लोगों से अपील की कि लॉ एन्ड आर्डर को बनाए रखें। दिव्या केस से जुड़ी कोई भी जानकारी उनके पास है तो उसे पुलिस के साथ सांझा करें। उन्होंने यह कहा कि यदि केस आईओ को जरूरी दिशा निर्देश देने की जरूरत महसूस की गई तो वेे भी दिए जाएगें।

प्रवीर ने बताया कि डीएसपी के व्यवहार कप लेकर परिजनों द्वारा जो शिकायत भेजी गई है उसकी रिपोर्ट आला अधिकारियों को भेज दी गई है। उनके निर्देशों पर ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। साथ ही महिला पुलिस अधिकारी द्वारा तफ्तीश के दैरान डेड बॉडी से सुसाइड नोट न ढूंढने के मामले में उसे कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। जवाब पर निर्भर करेगा कि क्या एक्शन लिया जाए। उन्होंने आश्वसन दिया कि लापरवाही बरतने वालों पर सख्त एक्शन लिया जाएगा।
दिव्या कपूर आत्महत्या मामले में उन्होंने पत्रकार वार्ता में कहा कि दिव्या कपूर का जब शिमला में पोस्टमार्टम हो रहा था तो बॉडी से पुलिस को एक सुसाईड नोट मिला था। जिसकी फोरेंसिंक रिपोर्ट आ चुकी है और हैंडराईटिंग भी मैच हो गई है। वहीं मोबाईल को भी डाटा रिट्रीव करने के लिए फोरेंसिक लैब भेज गया है। फाइनल रिप्परत के आधार पर अगला कदम उठाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सुसाईड नोट में दिव्या ने अपने जेठ, जेठानी, उनके बच्चों व अन्य के नाम लिखे थे, जो कि कोर्ट से बेल पर चल रहे हैं और इस दौरान उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा सकता। उन्होंने बताया कि मामले की जांच चल रही है।


Share from A4appleNews:

Next Post

Wed Jun 24 , 2020

You May Like