किन्नौर की बॉक्सर विनाक्षी, स्नेहा और दीपिका को राज्यपाल द्वारा 51-51 हजार देने की घोषणा

एप्पल न्यूज़, शिमला

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने किन्नौर जिले की तीन बाॅक्सिंग महिला खिलाड़ियों, विनाक्षी देवी, स्नेहा तथा दीपिका, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व किया है और मेडल हासिल किए हैं, को 51,000 रुपये प्रत्येक को अपनी ऐच्छिक निधि से देने की घोषण की है।

इनमें कु. विनाक्षी देवी, जिन्होंने खेलों इण्डिया अभियान के तहत वर्ष 2019 में अंडर-19 बाॅक्सिंग में गोल्ड मेडल तथा वष 2020 में भूटान इंटरनेशनल इवेंट में गोल्ड मेडल हासिल किया।

कु. स्नेहा, जिन्होंने खेलों इण्डिया अभियान के तहत वर्ष 2020 में अंडर-19 बाॅक्सिंग में गोल्ड मेडल हासिल किया और स्पेन में बाक्ंिसग की जूनियर वल्र्ड चैंपियनशिप में रजत पदक हासिल किया।

कु. दीपिका ने स्वीडन में वष 2020 में आयोजित वल्ड बाक्सिंग यूथ चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल किया। राज्यपाल ने उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन और भावी तैयारियों के लिए यह राशि प्रदान की है। उन्होंने कहा कि कोरोना के इस दौर में खिलाड़ी अपने प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं, लेकिन उनका अभ्यास जारी है। ये खिलाड़ी भविष्य के लिए अच्छी तैयारी करें और प्रदेश व देश का नाम रौशन करें, इसलिए उन्हें प्रोत्साहित किया जाना जरूरी है।

राज्यपाल आज किन्नौर जिले के कुछ प्रमुख व्यक्तियों, गैर सरकारी संगठनों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, पंचायती राज संस्थानों के प्रतिनिधियों के साथ विडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से बातचीत कर रहे थे। किन्नौर जिले के उपायुक्त गोपाल चंद भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

राज्यपाल ने किन्नौर में कोरोना काल में स्वास्थ्य और आॅनलाईन शिक्षा की स्थिति, जागरूकता अभियान, जिले में विकास कार्यों, भारत-चीन विवाद में लोगों का आत्मविश्वास व अन्य समस्याओं को लेकर बातचीत की।

विडियो कांफ्रेसिंग में भाग लेने वाले लोगों ने राज्यपाल को जिले में विशेषज्ञ चिकित्सकों और फोन कनक्टीविटी की समस्या से अवगत करवाया। उन्होंने कल्पा में स्पोर्ट्स संेटर खोलने, बार्डर क्षेत्र में संपर्क सड़कों को चैड़ा करने व सीए स्टोर के निर्माण की बात उठाई। उन्होंने अग्निकांड प्रभावितों को राहत राशि पांच लाख रुपये तक बढ़ाने के लिए सरकार से मामला उठाने का आग्रह किया।

राज्यपाल ने उनकी मांगों पर गौर कर उन्हें सरकार के समक्ष उठाने का आश्वासन दिया। राज्यपाल के सचिव राकेश कंवर भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुख्यमंत्री ने की 194 घोषणाएं, 140 लागू 54 पर प्रक्रिया जारी, छात्रवृत्ति योजनाओं पर व्यय होंगे 98.98 करोड़

Sat Jun 27 , 2020
राज्य सरकार विद्यार्थियों को गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्धः मुख्यमंत्री एप्पल न्यूज़, शिमला प्रदेश सरकार मौजूदा शैक्षणिक अधोसंरचना को मजबूत करने पर विशेष ध्यान देने के साथ राज्य में विद्यार्थियों को गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है, ताकि विद्यार्थियों को प्रदेश में ही उच्च शिक्षा प्राप्त […]

Breaking News