IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

सीएम ने संजौली में हैलीपोर्ट के निर्माण और कालीबाड़ी के समीप बैंटनी कासल के पुनर्सुधार की समीक्षा की

एप्पल न्यूज़, शिमला
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने शिमला शहर के उपनगर संजौली में निर्माणाधीन हैलीपोर्ट का दौरा किया तथा कार्य की प्रगति की समीक्षा की।
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को हैलीपोर्ट का कार्य तय समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए। यह हैलीपोर्ट शिमला आने वाले पर्यटकों को सुविधा प्रदान करने के लिए बेहद सहायक सिद्ध होगा। उन्होंने कहा कि 14 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले इस हैलीपोर्ट के पूर्ण होने से उड़ान-2 के तहत जुब्बड़हट्टी के बजाए इस हैलीपोर्ट पर हैलीकाॅपटर की लैंडिंग की सुविधा प्रदान होगी।

\"\"

उन्होंने कहा कि यह हैलीपोर्ट वीआईपी लाउंज तथा जन उपयोगी क्षेत्र जैसी सभी अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित होगा।
उन्होंने कहा कि मण्डी, रामपुर तथा बद्दी में तीन और हैलीपोर्ट बनाए जाएंगे। ऐसे हैलीपोर्ट प्रत्येक जिला मुख्यालय में विकसित किए जाएंगे।
इसके उपरान्त, मुख्यमंत्री ने कालीबाड़ी के समीप बैंटनी कासल का दौरा किया तथा 25.45 करोड़ रुपये की लागत से किए जा रहे संरक्षण, मुरम्मत तथा पुनर्सुधार कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि एशियन विकास बैंक द्वारा पोषित इस परियोजना में तीन खण्ड ए,बी व सी शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि खण्ड ए में हिमाचली थीम पर आधारित प्राथमिक संग्राहलय होगा, खण्ड बी में हिमाचली धाम परोसने वाला फूड कोर्ट, हिमाचली कला एवं शिल्प गैलरी होगी जबकि खण्ड सी में सामान्य सुविधाएं तथा उपरी मंजिल पर ओपन एयर थियेटर बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस कासल में आयोजित होने वाला लाइट एण्ड साउंड शो पर्यटकों के लिए अतिरिक्त आकर्षण सिद्ध होगा।
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को इस परियोजना के निर्माण तथा जीर्णोद्धार की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के साथ-साथ मूल वास्तुशिल्प को बनाए रखने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव जे.सी. शर्मा, सचिव पर्यटन देवेश कुमार, उपायुक्त शिमला तथा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

नाहन में कोरोना विस्फोट, आए 26 पॉजिटिव केस, सोलन में भी ब्लॉस्ट 25 पॉजिटिव

Sun Jul 19 , 2020
एप्पल न्यूज़, सिरमौर (डॉ प्रखर गुप्ता) – जिला सिरमौर के नाहन में रविवार को 26 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। वहीं सोलन में फिर से कोरोना ब्लॉस्ट हो गया है। यहां 25 नए पॉजिटिव मामले आए हैं। कोरोना ब्लास्ट जानकारी अनुसार यह सभी मामले गोबिंदगढ़ मोहल्ला नाहन के हैं, […]

You May Like

Breaking News