IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

1500 MW-नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन में 74वें स्वतन्त्रता दिवस पर RC नेगी ने ध्वजारोहण कर ली परेड की सलामी

एप्पल न्यूज़, झाकड़ी

भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार सामाजिक दूरी को बनाए रखते हुए आज नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन द्वारा 74वें स्वतंत्रता-दिवस समारोह का आयोजन परियोजना के खेल-मैदान प्रांगण में किया गया । इस अवसर पर केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल एवं हिमप्रेस्कों के जवानों ने शानदार परेड का प्रर्दशन कर मुख्य अतिथि रवि चन्द्र नेगी को सलामी दी ।

\"\"

मुख्य अतिथि ने कार्यक्रम का आगाज ध्वजारोहण के साथ किया । उपस्थित दर्शकों द्वारा सस्वर राष्ट्रगान का उच्चारण किया गया । इस अवसर पर महाप्रबन्धक (मानव संसाधन) प्रवीन सिंह नेगी भी सादर उपस्थित रहे ।
उन्होंने उन वीर स्वतंत्रता-सेनानियों को याद किया जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर कर दिया । तत्पश्चात कोविड-19 के दौरान सामाजिक कार्य में कार्यरत उन सभी कोरोना-वॉरियर्स का भी आभार व्यक्त किया जो देश हित के लिए निरन्तर कार्य कर रहें हैं ।
इस अवसर पर परियोजना प्रमुख रवि चन्द्र नेगी ने भारत सरकार व हिमाचल प्रदेश सरकार का परस्पर सहयोग के लिए धन्यवाद प्रकट करते हुए कहा कि एसजेवीएन निरन्तर प्रगति कर रही है । उन्होंने अध्यक्ष सह प्रबन्ध निदेशक नंद लाल शर्मा के सोच] दूरदर्शिता और प्रगति के मूल मंत्र को भी समारोह में सांझा किया ।
इस अवसर पर परियोजना प्रमुख ने बताया कि गुजरात ऊर्जा विकास निगम लि0 द्वारा 100 मे0वा0 के सोलर प्लांट को एसजेवीएन को आबंटित किया गया है यह हम सब के लिए गर्व की बात है और एसजेवीएन के कर्मचारी कड़ी मेहनत करके इस लक्ष्य को वर्ष 2021 तक हासिल कर लेंगे ।
इस विद्युत स्टेशन ने अक्तूबर] 2003 से वाणिज्यिक विद्युत उत्पादन शुरू करने से लेकर आज तक निरन्तर विद्युत-उत्पादन के नए-नए कीर्तिमान बनाता चला जा रहा है । इसी वर्ष एनजेएचपीएस द्वारा 31 जुलाई 2020 को रात्रि 12 बजे 1213-101 मि0यू0 सर्वाधिक विद्युत उत्पादन कर एक नया कीर्तिमान स्थापित कर अपने पिछले 1191-2157 मि0यू0 के मासिक रिकार्ड को ही तोड़ दिया है ।

मुख्य-अतिथि ने मंच से यह आह्नवान किया कि आइए हम सब मिलकर अध्यक्ष सह प्रबन्ध निदेशक द्वारा निर्धारित वर्ष 2040 तक 25000 मे0वा0 कम्पनी बनने के हमारी सांझी सोच को प्राप्त करने के प्रति जी-जान से जुट जाएं और देश की चहूँमुखी विकास में महत्वपूर्ण योगदान प्रदान करें ।

\"\"

Share from A4appleNews:

Next Post

स्वतन्त्रता दिवस के उपलक्ष्य में महेंद्र सिंह ने शिमला से की नशा मुक्त भारत अभियान की शुरूआत

Sat Aug 15 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला स्वतन्त्रता दिवस के उपलक्ष्य में शिमला स्थित एतिहासिक रिज मैदान पर जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसकी अध्यक्षता प्रदेश के जल शक्ति, बागवानी, राजस्व एवं सैनिक कल्याण मन्त्री महेन्द्र सिहं ठाकुर ने की ।इस अवसर पर उन्होंने स्वतन्त्रता सैनानियों और देश की आजादी के लिए कुर्बान […]

You May Like

Breaking News