IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल विधानसभा में कांग्रेस ने लगाया विपक्ष की आवाज दबाने का आरोप- रिज पर किया मौन प्रदर्शन

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल विधानसभा के मानूसन सत्र में मुद्दों पर चर्चा न होने पर विपक्ष ने वीरवार को सदन की कार्यवाही खत्म होने के बाद शिमला रिज मैदान पर महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष काली पट्टियां बांध कर मौन प्रदर्शन किया और सरकार पर सदन में विपक्ष की आवाज को दबाने के आरोप लगाए।

\"\"

विपक्ष का कहना है कि सदन में प्रदेश के जवलंत मुद्दों पर विपक्ष नियम 67 और नियम 130 के तहत चर्चा की मांग कर रहा है लेकिन सरकार सदन को अपने हिसाब से चलाना चाहती है अब विपक्ष इन मुद्दों को जनता के बीच ले जाएगा।
नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा की विपक्ष कि ओर से दर्जन भर नियम 67 और 130 के तहत नोटिस दिए लेकिन उन ओर फैसला नही होंपया है जबकि सत्र का कल अंतिम दिन है ।

उन्होंने कहा कि विपक्ष वितीय स्तिथि पर 130 के तहत चर्चा की मांग कर रहा था लेकिन सरकार चर्चा के लिए तैयार नही हुई जबकि प्रदेश पर 55 हजार करोड़ का कर्ज हो गया है और अब केंद्र ने जीएसटी रिफंड से भी पल्ला झाड़ लिया है ओर प्रदेश को कर्ज लेने की सलाह दी जा रही है इसको लेकर सदन में चर्चा की मांग की जा रही थी लेकिन ये सरकार चर्चा ही नही करना चाहती है।

हिमाचल विधानसभा के मानूसन सत्र में मुद्दों पर चर्चा न होने पर विपक्ष ने वीरवार को सदन की कार्यवाही खnत्म होने के बाद शिमला रिज मैदान पर महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष काली पट्टियां बांध कर मौन प्रदर्शन किया और सरकार पर सदन में विपक्ष की आवाज को दबाने के आरोप लगाए।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल सरकार ने MLA फंड यानी विधायक क्षेत्र विकास निधि की बहाल, जारी होंगे 50-50 लाख

Fri Sep 18 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला कोरोना महामारी के फलस्वरूप उत्पन्न आर्थिक एवम् वित्तीय परिस्थितियों के दृष्टिगत् प्रदेश सरकार द्वारा हिमाचल प्रदेश में विधायक क्षेत्र विकास निधि को दो वर्ष के लिए निरस्त करने का निर्णय लिया गया था। यह निर्णय प्रदेश मन्त्रीमण्डल की अप्रैल, 2020 को हुई बैठक में लिया गया था। […]

You May Like