IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

बेरोजगारी भत्ते की मांग को लेकर ननखड़ी खंड की थैली-चखटी पंचायत की महिलाएं पहुंची BDO आफिस

6

एप्पल न्यूज़, ननखड़ी

बेरोजगारी भत्ते की मांग को लेकर रामपुर बुशहर के ननखड़ी खंड की थैली-चखटी पंचायत के बासताधार वार्ड की महिलाएं आज ननखड़ी BDO आफिस पहुंची।

थैली चखटी पंचायत के बासताधार वार्ड में ग्राम पंचायत द्वारा नही दिया जा रहा इस मुद्दे को लेकर गत 1 सितंबर को वार्ड में बैठक का आयोजन किया गया था जिसके चलते 11 सितंबर को ग्राम पंचायत से काम मांगने को लेकर फैसला हुआ।

\"\"

11 सितंबर 2020 को जब बस्ता धार वार्ड की महिलाएं काम मांगने के लिए पंचायत कार्यालय पहुंची तो पंचायत द्वारा उनसे काम के लिए आवेदन ही स्वीकार नही किया गया।

हिमाचल किसान सभा के सचिव ओम प्रकाश भारती ने बताया कि आवेदन स्वीकार नही करने के लिए पंचायत के प्रधान व सचिव बिल्कुल भी तैयार नही हुए। इसके बाद किसान सभा द्वारा इस आवेदन को 14 सितंबर को खंड विकास अधिकारी ननखड़ी को स्पीड पोस्ट से भेजा गया।

आज करीब 25 दिन बीतने के बाद भी ग्राम पंचायत द्वारा मनरेगा श्रमिको को कार्य उपलब्ध नही करवाया गया।

आज 8 अक्टूबर को उपरोक्त वार्ड की 14 महिलाओं द्वारा bdo ननखड़ी को काम मांगने के तय समय के भीतर मनरेगा में काम उपलब्ध नही करवाये जाने के कारण बेरोजगारी भत्ते के लिए आवेदन किया। मनरेगा नियमनुसार ये आवेदन के 15 दिन के बाद अगले 30 दिनों तक कुल दिहाड़ी का 25 प्रतिशत के बराबर दिहाड़ी मजदूर के खाते में डालनी होगी या रोजगार मुहैया करवाने होगा।

इस बारे किसी भी तरह की अनियमितता के लिए ग्रामीण विकास विभाग व जिलाधीश को भी सूचित किया जाएगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

जैविक तकनीक अपना कर कोटखाई टाहू के प्रगतिशील किसान राहुल हुए मालामाल

Fri Oct 9 , 2020
एप्पल न्यूज़, कोटखाईइस बार के सेब सीजन में बागवानों को बहुत आशातीत लाभ नहीं हुआ है। अगर रोहडू, ढली, ठियोग और पराला की मंडियों की बात करें तो बढ़िया से बढ़िया सेब भी ज्यादा से ज्यादा 1800 प्रति पेटी जा रहा है। इतने कम मूल्य के कारण जहां एक ओर […]

You May Like

Breaking News