IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

किसान विरोधी इस काले कानून को निरस्त किया जाए अन्यथा कांग्रेस उग्र आंदोलन करेगी -अजय सोलंकी

एप्पल न्यूज़, नाहन

रविवार को नाहन विधानसभा क्षेत्र में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव अजय सोलंकी के नेतृत्व मे कोलर ,से लेकर मिश्रवाला तक टेक्टर रैली का आयोजन किया जिसमें सैकडो किसानों ने कृषि बिल के खिलाफ रोष प्रकट किया
इस बिल के विरोध में सैकड़ों किसान सोलंकी के साथ सड़कों पर उतर कर मोदी सरकार के खिलाफ नारे बाजी करते हुए कहा कि इस बिल को वापस लो।

\"\"


इस ट्रेक्टर रैली में नाहन विधानसभा क्षेत्र की 9 से अधिक पंचायतों के सैकड़ों किसान अपने ट्रैक्टरों सहित सड़कों पर विधेयक के खिलाफ उतरे। और टेक्टर पर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मिश्रा वाला, माजरा, धौला कुआं, रामपुर भारापुर, हरिपुर, सैन वाला टोकियों, फतेपुर, मेलियों आदि पंचायतों के सैकड़ों किसान अपने ट्रैक्टर सहित कोलर मैदान में इकट्ठा हुए। यहां से प्रदेश महासचिव अजय सोलंकी के नेतृत्व में विरोध जलूस के रूप में किसान के ट्रैक्टरों पर बैठकर मिश्र वाला तक प्रदर्शन करते हुए पहुंचे।
इस रोष रैली के दौरान सोलंकी ने बताया कि यह काला कानून किसानों के हित में बिल्कुल नहीं है। उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश का किसान पहले से ही भाजपा सरकार की नीतियों के चलते बुरी तरह से टूट चुका है तथा इनके झूठे वायदों पर किसान खुद को बेसहारा महसूस कर रहा है। उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश के सभी किसानों के साथ कांग्रेस मजबूती के साथ खड़ी है और हर स्तर पर इस काले कानून का विरोध करेगी। सोलंकी ने कहा कि भाजपा सरकार एक गहरी साजिश के तहत किसानों के हितों को पूंजीपतियों के हाथों गिरवी रखना चाह रही है जिसे बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।जबकि कोग्रेस प्रदेश शासित राज्यो में इस बिल निरस्त किया जा रहा है कांग्रेस पार्टी किसानों की हक की लड़ाई सड़क से ससद तक लड़ेगी
सोलंकी ने भाजपा सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि इस बिल को तुरंत प्रभाव से निरस्त किया जाए अन्यथा अभी तो सिर्फ विरोध है उसके बाद देश का किसान इस प्रजातंत्र विरोधी सरकार की सफाई भी कर देगी। उन्होंने कहा कि जिला सिरमौर का किसान आज चेतावनी के रूप में सड़कों पर उतरा हुआ है और इनके झूठे वायदों को समझ चुका है। सोलंकी ने कहा कि प्रदेश का कृषि विभाग किसानों को कोई भी कोई सुविधा नहीं दे पा रहा है।

जबकि भाजपा के नेता दर्जनों योजनाओं को लेकर केवल किसानों को बर्गलाते रहते हैं। कोई भी योजना अभी तक भारी भरकम कागजी कार्रवाइयों के चलते सिरे नहीं चढ़ पाई हैं। ऋण के नाम पर कोरे आश्वासन ही नजर आते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार किसानों पर राजनीति रोटियां सेकना बंद करें अन्यथा किसान इस सरकार का सूपड़ा भी साफ कर देंगे।
इस दौरान उनके साथ मंडल अध्यक्ष ज्ञानचंद, प्रधान किरण बाला शुक्र दीन, पूर्व जिला परिषद सदस्य नासिर रावत, जिला परिषद मंडल सचिव नरेंद्र तोमर ,सदस्य चैन सिंह, पार्षद नाहन नगर परिषद राकेश गर्ग, कपिल गर्ग, कोलर से नरेश, सोहन राजपूत, संजय चौधरी, प्रदीप उप प्रधान, यशपाल साबर, अली अनुज, अग्रवाल संजय चौधरी, अख्तर अली, कादिर, आशीष सैनी, ओम लाल, अमजल खान, नजाकत अली फारुख, आशिक, फिरोज, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मुन्ना खान, युवा कांग्रेस नेता सुभाष चौधरी, अभिन्न कुलदीप हिमेश, आमिर करण, गौतम, दिनेश राणा, हिमेश ठाकुर, अमन सहित सैकड़ो कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता एवं पर्यवेक्षक संघ की सरकार से मांग- पदोन्नति बैच शीघ्र भेजें

Mon Oct 12 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता एवं पर्यवेक्षक संघ हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष हरीश चन्द्र ठाकुर,वरिष्ठ उपाध्यक्ष सोनिया डडवाल ,महासचिव रविदत्त भारद्वाज, वित्त एवं कार्यालय सचिव लायक रघुवंशी, कांगड़ा के महासचिव और राज्य प्रवक्ता सुभाष चंद ने सँयुक्त बयान में माननीय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, माननीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और […]

You May Like

Breaking News