IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

दीपों के प्रकाश से उजियारा करें- पटाखों से किनारा करें-आदित्य नेगी

एप्पल न्यूज़, शिमला

उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने समस्त जिला व शहरवासियों को दिपावली पर्व की शुभकामनाऐं दी हैं। 
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि दिपावली प्रकाश का पर्व है । हम जीवन में दीपों के प्रकाश से उजियारा करें तथा पटाखों से किनारा करें । उन्होंने कहा कि यह प्रयास रहें कि पटाखों का कम इसतेमाल करें ताकि प्रदुषण वृद्धि को रोका जा सके । उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए तथा सांस की बिमारी से ग्रस्त मरीजों को इस दौरान धुऐं के प्रदुषण से होने वाली तकलीफ से बचाया जा सके । 
 उन्होंने कहा कि दीवाली के इस पर्व के दौरान एसएमएस का पालन अनिवार्य रूप से करें अर्थात सामाजिक दूरी बनाए रखें । मास्क का उपयोग अवश्य करें, हाथों को निरन्तर धोते रहें अथवा सैनेटाईजर का उपयोग करते रहें । बाजार में खरीददारी करते हुए अधिक भीड़ न लगने दें तथा दो गज की दूरी के नियम का पालन करें ।
उन्होंने कहा कि प्रायः यह देखने में आया है कि कोरोना से संक्रमित लोगों को पटाखों से होने वाले प्रदुषण के कारण दिक्कतों का सामना करना पडता है । इसलिए उन्होंने सभी से अनुरोध किया कि पटाखें कम से कम चलाऐं । उन्होंने कहा कि यदि आसपास कोई कोरोना से पीडित रोगी हो तो वहां पर पटाखे न चलाएं । दिवाली दियों और रौशनी का पर्व है । इसे शोर और प्रदुषण का पर्व न बनाए । 

Share from A4appleNews:

Next Post

संभावित बारिश-बर्फबारी के दृष्टिगत कुल्लु में 15 नवम्बर को यलो अलर्ट जारी

Fri Nov 13 , 2020
एप्पल न्यूज़, कुल्लू अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी एवं सीईओ जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण कुल्लू एस. के पराशर ने जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय मौसम विभाग शिमला द्वारा जिला कुल्लू में 13 से 17 नवम्बर के बीच कुछ स्थानों पर बारिश/बर्फबारी  के साथ गर्जना तथा तेज हवाओं के चलने की संभावना […]

You May Like

Breaking News