IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

चैत्र नवरात्रों पर शिमला के मंदिरों में लगा श्रद्धालुओं का तांता, दो साल बाद बिना बन्दिशों के कर रहे दर्शन, भंडारों का होगा आयोजन

एप्पल न्यूज़, शिमला

चैत्र नवरात्रि 2022 आज से शुरू हो गए हैं। देवभूमि हिमाचल के शक्तिपीठ में 2 साल बाद श्रद्धालु बिना रोक-टोक व बंदिशों के दर्शन और पूजा-अर्चना कर सकेंगे।

कोरोना बंदिशें हटने के बाद मंदिरों में घंटियों की मधुर ध्वनि सुनने को मिल रही हैं। वन्ही अब मंदिरों में भंडारे का आयोजन किया जाएगा और भजन व कीर्तन किए जा सकेंगे।

जय कालीबाड़ी माता शिमला

शिमला के कालीबाड़ी मंदिर में भी पहले नवरात्र को श्रद्धालुओं का तांता देखने को मिला। सुबह से ही मंदिर में माता के दर्शन के लिए लोग पहुंच रहे हैं।

कालीबाड़ी मंदिर के पुजारी मुक्ति चक्रवर्ती ने बताया कि करोना काल के लगभग 2 साल बाद अब लोग बेरोकटोक माता के दर्शन कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि प्रथम दिन माता शैलपुत्री की पूजा अर्चना की जा रही है। इस बार मंदिर में भंडारे का भी आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने आज की युवा पीढ़ी को संदेश देते हुए कहा कि जिस तरह अन्य त्योहारों को मनाया जाता है उसी तरह नवरात्रों में मां की पूजा अर्चना करनी चाहिए। सभी इन नवरात्रों में अपने प्रदेश देश की उन्नति व शांति के लिए प्रार्थना जरूर करें।

Share from A4appleNews:

Next Post

वाह- हिमाचल सरकार ने इस वर्ष 4,481 करोड़ का GST किया एकत्र, बीते वर्ष से 29% ज्यादा

Sat Apr 2 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला राज्य कर एवं आबकारी विभाग के एक प्रवक्ता ने यहां बताया कि वित्त वर्ष 2021-22 के लिए कुल वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) संग्रह 4,481 करोड़ रुपये रहा है, जबकि पिछले वित्तीय वर्ष में यह 3,464 करोड़ रुपये था। इस वर्ष इसमें 29 प्रतिशत वृद्धि हुई है। […]

You May Like

Breaking News