शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने किया प्रेस क्लब के रक्तदान शिविर का शुभारंभ, 30 यूनिट रक्त किया एकत्र

एप्पल न्यूज़, शिमला
शहरी विकास, आवास, नगर नियोजन एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने रिज मैदान में प्रेस क्लब शिमला द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया।
उन्होंने बताया कि शिमला प्रेस क्लब के सदस्य एवं पत्रकार बंधु पत्रकारिता के साथ-साथ सामाजिक सरोकार की गतिविधियों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना काल के दौरान रकतदान शिविर का आयोजन करना अपने आप में एक नेक कार्य है।


उन्होंने बताया कि रक्तदान एक महादान है। यदि किसी के एक यूनिट रक्त की वजह से रोगी की जान बचाई जाए तो जीवन भर आपको सुखद अनुभुति प्रदान करता है। कोरोना महामारी के दौरान अस्पतालों में रक्त की कमी महसूस की गई है। इस रक्तदान शिविर से गरीब, असहाय व दुर्घटनाग्रस्त व्यक्तियों की सहायता सुनिश्चित होगी।
इस शिविर में 30 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। उल्लेखनीय है कि युगमार्ग के संवाददाता दिनेश अग्रवाल ने आज 121 बार रक्तदान किया।
कोरोना काल में अन्य कार्यों के साथ-साथ रक्तदान शिविर का आयोजन करना भी अत्यंत कठिन कार्य है, जिसे व्यापक रूप से आयोजित किया जाता है, जिसके लिए प्रेस क्लब के अध्यक्ष अनिल भारद्वाज (हैडली) और सभी पदाधिकारी और सदस्य बधाई के पात्र है। उन्होंने प्रेस क्लब को अपनी ऐच्छिक निधि से 20 हजार रुपये देने की घोषणा की।  
इस अवसर पर शहरी आवास मंत्री ने पदम देव परिसर पर हो रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण भी किया।
इस अवसर पर प्रेस क्लब के अध्यक्ष अनिल भारद्वाज, प्रधान सचिव देवेन्द्र वर्मा, कोषाध्यक्ष उज्जवल शर्मा, उपाध्यक्ष पराक्रम चंद, सह-सचिव भवानी नेगी एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।
.0.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

होम आइसोलेशन के दौरान ऑक्सीजन लेवल कम होने पर तुरंत करें 1077 पर फोन: डाॅ. ऋचा वर्मा

Sun Nov 29 , 2020
एप्पल न्यूज़, कुल्लू उपायुक्त डाॅ. ऋचा वर्मा ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं जो सभी के लिए चिंता की बात है। वह रविवार को पत्रकारों से वार्तालाप कर रही थी। जिला में अभी तक कुल 26030 लोगों के सैंपल लिए गए हैं, जिनमें […]