एनडीआरएफ बटालियन स्थापित करने की औपचारिकताओं में तेजी लाई जाएगीः मुख्यमंत्री

एप्पल न्यूज़, शिमला

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने यहां कहा कि जिला मण्डी के बल्ह में एनडीआरएफ बटालियन के मुख्यालय की स्थापना के लिए भूमि चिन्हित करने और हस्तांतरित करने सम्बन्धी सभी आवश्यक औपचारिकताओं में तेजी लाई जाएगी, ताकि बटालियन सुचारू रूप से कार्य कर सके।

जय राम ठाकुर ने एनडीआरएफ के कमांडेंट बलजिन्दर सिंह और प्रदेश सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह बात कही।

मुख्यमंत्री ने राजस्व विभाग को इस दिशा में सभी आवश्यक कदम उठाने और वन विभाग को एफसीए स्वीकृति शीघ्र प्राप्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने क्षेत्र की भौगोलिक परिस्थितियों और आपदाओं के प्रति संवदेनशीलता को ध्यान में रखते हुए राज्य के लिए नई एनडीआरएफ 14वीं बटालियन को मंजूरी प्रदान की है। उन्होंने कहा कि यह प्राकृतिक आपदाओं के समय त्वरित प्रतिक्रिया सुनिश्चित करेगी।

जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में लगभग छः स्थानों पर एनडीआरएफ क्षेत्रीय प्रतिक्रिया केन्द्र्र स्थापित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार के रासायनिक खतरे से निपटने के लिए बद्दी में एक कम्पनी स्थापित की जाएगी, क्योंकि इस क्षेत्र में अधिकांश औद्योगिक कारखाने हैं।

कमांडेंट बलजिन्दर सिंह ने मुख्यमंत्री को फोर्स की विभिन्न गतिविधियों से अवगत करवाया।

मुख्य सचिव अनिल खाची, अतिरिक्त मुख्य सचिव राजस्व आर.डी. धीमान, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव जे.सी. शर्मा, विशेष सचिव राजस्व सुदेश मोक्टा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कांग्रेस की जयराम सरकार कोचुनौती- दम है तो पार्टी सिम्बल पर नगर निगम के चुनाव करवाओ, सारे दावे होंगे धराशायी

Mon Jan 11 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला कांग्रेस ने नगर निकायों के चुनाव के नतीजे आने के बाद लोगों में भर्मित बयानबाजी करके जोड़तोड़ की राजनीति करने का आरोप लगाया है व सरकार को नगर निगम के चुनाव पार्टी  सिंबल पर कराने की चुनोती दी है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि सरकार […]

You May Like