IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल में कोरोना महामारी को देखते हुए बोर्ड परीक्षाओं में पूछे जाएंगे केवल 20% मुश्किल सवाल- सोनी

एप्पल न्यूज़, सुरेन्द्र जम्वाल बिलासपुर

कोविड 19 के दौरान हिमाचल प्रदेश में होने वाली बोर्ड परीक्षाओं में सरकार द्वारा जारी एसओपी का पूरा ख्याल रखते हुए परीक्षा केंद्रों की संख्या में बढ़ोतरी के साथ ही छात्रों की सहूलियत लिए आसान पेपर बनाने की तैयारियों में बोर्ड प्रबन्धन जुट गया है. यह कहना है हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन सुरेश कुमार सोनी का.

जी हां बिलासपुर पहुंचे सुरेश कुमार सोनी ने कहा की कोरोना माहमारी का सीधा असर स्कूलों पर पड़ा है और छात्रों को ऑनलाइन क्लास पर निर्भर होना पड़ा था वहीं अब 05वीं से 12वीं क्लास के छात्रों के लिए स्कूल खोल दिये गए है।

मगर परीक्षाओं में अब कुछ ही समय बचा है ऐसे में छात्रों की सहूलियत को देखते हुए इस बार परीक्षा पेपर में 40 प्रतिशत आसान सवाल, 40 प्रतिशत सामान्य व केवल 20 प्रतिशत ही मुश्किल सवाल शामिल किए जाएंगे ताकि छात्रों को पास होने में आसानी रहे. इसके साथ ही कोविड 19 को लेकर एसओपी के आधार पर बोर्ड प्रबन्धन ने अपनी पूरी तैयारियां कर ली है और जहां ज्यादा छात्रों की संख्या है वहां सोशल डिस्टेंसिंग को बनाये रखने के लिये परीक्षा केंद्रों की संख्या 2042 से बढ़ाई जा रही है.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सेमी बोर्ड की परीक्षा मार्च महीने में आयोजित की जायेगीं और मार्च माह में ही परीक्षा परिणाम आने के बाद नया सत्र अप्रैल माह में शुरू हो जाएगा, इसके अलावा बोर्ड की परीक्षाएं अप्रैल से मई महीने तक चलेंगी जिसका परिणाम 18 जून से पहले घोषित किया जाएगा ताकि 18 जून से कॉलेज में होने वाले एडमिशन के लिए छात्रों को कोई दिक्कत ना आये.

Share from A4appleNews:

Next Post

Wed Feb 17 , 2021

You May Like