IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल के चारों नगर निगम चुनावों में कांग्रेस पार्टी की जीत के लिए सभी पदाधिकारी हो एकजुट- राजीव शुक्ला

एप्पल न्यूज़, शिमला

अखिल भारतीय कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य प्रदेश मामलों के प्रभारी राजीव शुक्ला ने पार्टी पदाधिकारियों से प्रदेश में होने जा रहें चार नगर निगमों के चुनावों में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए एकजुट होकर मजबूती से काम करने को कहा है।उन्होंने कहा है कि यह चुनाव अगले वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले प्रदेश में कांग्रेस कि एक सप्लिमेंटरी परीक्षा होगी जिसमें पार्टी को सफल होना होगा।उन्होंने कहा कि चूंकि नगर निगम के यह चुनाव प्रदेश भाजपा सरकार ने पार्टी चिन्ह पर करवाने का फैंसला ले लिया है,ऐसे में इन चुनावों को न तो हल्के में ही लिया जाना चाहिए और न ही इसमें पार्टी के किसी आदेश कि कोई अवहेलना ही होनी चाहिए।
कसौली में प्रदेश राजनैतिक मामलों एवं चुनाव रणनीति व समन्वय समिति की बैठकों की अध्यक्षता करते हुए शुक्ला ने कहा कि भाजपा के दुष्प्रचार व जनविरोधी नीतियों के खिलाफ एकजुट होकर लोगों के बीच जाना होगा।उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन में देश प्रदेश गम्भीर समस्याओं के साथ गम्भीर चुनोतियों से जूझ रहा है।देश की विकास दर निम्न स्तर से भी नीचे चली गई है।बढ़ती महंगाई,बेरोजगारी ने देश के लोगों की कमर तोड़ कर रख दी है।देश का अन्नदाता किसान तीन काले कानूनों के खिलाफ पिछले 100 दिनों से सड़को पर बैठा है,उनकी कोई भी बात नही सुनी जा रही है।भाजपा अपनी विफलताओं को छुपाने के लिए लोगों को गुमराह करने का पूरा प्रयास कर रही है।
शुक्ला ने कहा कि नगर निगम चुनावों के बाद किसी भी समय प्रदेश में फतहपुर उप चुनाव भी हो सकता है।उन्होंने कहा कि इस उप चुनाव में भी पार्टी को अपनी जीत हासिल करनी है।उन्होंने कहा कि पार्टी के किसी भी दिशानिर्देश की कोई भी अवहेलना सहन नही होगी सभी को एकजुटता के साथ पूरे अनुशासन से कार्य करना होगा।अनुशासनहीनता किसी भी स्तर पर सहन नही होगी।
शुक्ला ने पार्टी संगठन में किसी भी प्रकार के फेरबदल से साफ इनकार करते हुए कहा मीडिया में किसी भी प्रकार की बेतुकी बयानबाजी नही होनी चाहिए।उन्होंने कहा कि राठौर के नेतृत्व में प्रदेश कांग्रेस बेहतर काम कर रही है। यह समय हमें देश प्रदेश में कांग्रेस को मजबूत करने का है न कि आपस मे किसी भी प्रकार से एक दूसरे की टांग खिंचाई का।उन्होंने कहा कि हमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी के हाथों को मजबूती प्रदान करनी है।उन्होंने स्पष्ट किया कि पार्टी के नियम सबके लिए बराबर है इसलिए सभी को एकसाथ,एकजुट होकर अनुशासन में चलना है।
इससे पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश मामलों के प्रभारी राजीव शुक्ला का स्वागत करते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों व निर्णयों के खिलाफ एकजुटता से लोगों के बीच जा रही है।उन्होंने कहा कि किसानों के समर्थन में प्रदेश के सभी ब्लॉकों,जिलों में कांग्रेस के प्रदर्शन व पदयात्रा बहुत ही सफल रही है।हॉल ही में शिमला जिले के गुम्मा में आयोजित पदयात्रा में वह स्वम् भी शामिल हुए और इस दौरान यहां हजारों की संख्या में किसानों व बागवानों ने इस पदयात्रा में शिरकत की।उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस नगर निगम चुनावों व फतहपुर उप चुनाव के लिए पूरे दमखम के साथ उतरेगी।उन्होंने कहा कि कांग्रेस आलाकमान द्वारा गठित पर्यवेक्षकों ने अपना अपना कार्य शुरू कर दिया है और लोगों से इन चुनावों के लिये पार्टी प्रत्याशियों पर मंथन चला हुआ है।
बैठक में कांग्रेस की भावी राजनीति व रणनीति पर आपसी विचार विमर्श के बाद प्रदेश कांग्रेस के कार्यो की सराहना करते हुए शुक्ला ने कांग्रेस पदाधिकारियों के आपसी तालमेल पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि कांग्रेस आमजन के साथ खड़ी है।
कांग्रेस महासचिव एवं समितियों के समन्वयक रजनीश किमटा ने बैठक में आये सभी पदाधिकारियों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि प्रदेश कांग्रेस भाजपा की किसी भी चुनौती से निपटने के लिए पूरी तरह सक्षम है।उन्होंने कहा कि चार नगर निगमों में होने वाले चुनावों में भी कांग्रेस जीत हासिल करेगी और फतहपुर उप चुनाव पर भी फतह पाएगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

बीड़ बिलिंग की तरह अब शिमला में भी होगी पैराग्लाइडिंग, जुन्गा में पर्यटक उठाएंगे लुत्फ

Sat Feb 27 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमलाबीड़ बिलिंग की तरह अब राजधानी शिमला के जुन्गा क्षेत्र में भी पर्यटक पैराग्लाइडिंग का आनंद ले सकेंगे। पर्यटन विभाग की ओर से जुन्गा में पैराग्लाइडिंग साइट को हरी झंडी दे दी है। शिमला में पैराग्लाइडिंग शुरू होने से यहां पर्यटन कारोबार को भी बढ़ावा मिलेगा।गाइड इन पैराग्लाइडिंग […]

You May Like

Breaking News