IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

पांगी में घायल को हेलीकॉप्टर सेवा न मिली तो खबर छपते ही जिला परिषद उपाध्यक्ष ने पत्रकार को दी धमकी

एप्पल न्यूज़, चंबा

जिला चंबा के जनजातीय क्षेत्र पांगी के भाजपा जिला परिषद व उपाध्यक्ष द्वारा पत्रकार के साथ की गई अभद्र भाषा व धमकियों को लेकर आज प्रेस क्लब चंबा के सदस्या अध्यक्ष विनोद कुमार की अगुवाई में उपायुक्त चंबा से मिले। और जिला परिषद पांगी के खिलाफ कड़ी कर्रवाई की मांग की है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि  वीरू राणा द्वारा जब पांगी समस्या को प्रमुखता से उठाया तो उस पर भाजपा के मंडल अध्यक्ष पांगी हाकम सिंह द्वारा गाली गलौच व पांगी न आने की धमकी दी गई। दरसल उक्त व्यक्ति द्वारा समाचार प्रकाशित करवाया गया था कि पांगी घाटी में अगर कोई दुर्घटनाग्रस्त या कोई गर्भवती महिला फंस जाती है तो उनके लिए तुरंत हेलीकाप्टर सेवा मुहैया करवाई जाएगी। लेकिन उसके कुछ दिनों बाद पांगी के मुख्यालय किलाड हेलीपैड में एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसमें एक ही परिवार के तीन सदस्य गंभीर रूप से जख्मी हुए थे जिन्हें बड़े हॉस्पिटल की तुरंत आवश्यकता थी।

इस संबंध में जब हमने पांगी जिला परिषद वह उपाध्यक्ष से हेलीकॉप्टर की मांग की तो उन्होंने अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए गाली गाली-गलौच वह पांगी ना आने की धमकी दी है। महिला को उचित समय पर उपचार ना मिलने के कारण बीच रास्ते में ही मौत हो गई ।

पांगी में भारी बर्फबारी के कारण 6 महीने तक जिला मुख्यालय वह प्रदेश के अन्य जिलों से कटा रहता है। ऐसे में क्षेत्र के लोगों को घाटी से बाहर आने का एक ही साधन रहता है जोकि हेलीकाप्टर सेवा है। लेकिन पांगी के लिए इस बार आपातकालीन हवाई सेवाएं ना होने के कारण मरीजों को अटल टनल रोहतांग के माध्यम से कुल्लू पहुंचाया जाता है। जोकि पांगी से काफी दूर है ऐसे में मरीजों को समय पर उपचार न मिलने के कारण उनकी बीच रास्ते में ही मौत हो जाती है।

हालांकि दुर्घटनाग्रस्त वाहन में घायलों के परिजनों ने अस्पताल प्रबंधक को इसके बारे में भी जानकारी दी थी कि वह एंबुलेंस के माध्यम से नहीं जा सकते क्योंकि उनकी हालत बेहद खराब थी । महोदय मैं आपको ज्ञात करवाना चाहता हूं कि उनकी धमकियों के बाद मेरी जान को खतरा है।

महोदय मैं आपसे मांग करता हूं कि इस संबंध में कड़ा संज्ञान लेते हुए उचित कार्यवाही की जाए। ताकि भविष्य में जो भी पत्रकार निष्पक्षता से अपने कार्य को अंजाम दे रहा है उसे इस तरह की धमकियों का सामना ना करना पड़े।  

इस समाचार के प्रकाशित होने के बाद मुझे 94182-81129 से फोन आने शुरू हुए और फोन करने वाले ने खुद को हाकम सिंह राणा उपाध्यक्ष जिला परिषद बताते हुए, मुझे धमकाया और पांगी आने पर मुझे सबक सिखाने की बात कही। यही नहीं उसने मेरे साथ गाली-गलौच व अभद्र भाषा का प्रयोग किया।

Share from A4appleNews:

Next Post

प्राकृतिक खेती को अपनाएं किसान : धूमल

Wed Mar 10 , 2021
कृषि विभाग और आतमा परियोजना के तहत समीरपुर में लगाया गया कृषक प्रशिक्षण शिविर एप्पल न्यूज़, हमीरपुर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने किसानों से रसायनयुक्त खेती के बजाय प्राकृतिक खेती को अपनाने की अपील की है। सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य पर ग्राम पंचायत समीरपुर में कृषि […]

You May Like