IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल में शहरी स्थानीय निकायों के 4082 सफाई कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि के रुप में स्वीकृत किए 2.45 करोड़-भारद्वाज

एप्पल न्यूज़, शिमला

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि प्रदेश सरकार ने 2.45 करोड़ रुपये शहरी स्थानीय निकायों के 4082 सफाई कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि के रुप में स्वीकृत किए हैं।

शिमला से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में उन्होंने कहा कि सभी शहरी स्थानीय निकायों मे कार्यरत सफाई कर्मचारियों जो घर-घर कूडा एकत्रित करने, गलियों/नालियों की सफाई व सैनिटाइजर के छिडकाव कार्य मे लगे हुए है, को मु0 2000/- रुपये प्रति माह की प्रोत्साहन राशि अप्रैल से जून तक तीन माह के लिए प्रदान की जाएगी।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री के शहरी निकायों के प्रतिनिधियों से बातचीत के दौरान भारद्वाज ने सफाई कर्मियों को 2000 रुपये प्रतिमाह कि प्रोत्साहन राशि का अनुरोध किया था जिसे मुख्यमंत्री ने तुरंत स्वीकार किया।

भारद्वाज ने बताया कि सरकार ने प्रदेश कीे सभी शहरी स्थानीय निकायों मे कोविड-19 महामारी के चलते मृतकों के दाह-संस्कार/दफनाने, शवों के परिवहन एवं अस्थायी दाह-संस्कार सुविधा हेतू मु0 1.55 करोड की राशि भी राज्य आपदा राहत कोष से स्वीकृत की है। सरकार के उक्त निर्णय के अनुसार यह राशि सभी शहरी स्थानीय निकायों को वितरित की जा रही है।
उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त हि0 प्र0 सरकार ने 05 नगर निगमों-शिमला, धर्मशाला, मण्डी, पालमपुर व सोलन मे कुल 05 शव वाहनो को वास्तविक खर्च के आधार पर आगामी 02 माह (जून व जुलाई) तक लेने की स्वीकृति भी प्रदान की है, जिसका खर्च राज्य आपदा राहत कोष से वहन किया जाएगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

शिक्षा कौशल व जीवन के लिए उपयुक्त होने के साथ सामुदायिक विकास के लिए उपयोगी होनी जरूरी-गोविंद ठाकुर

Thu May 20 , 2021
एप्पल न्यूज़, कुल्लू शिक्षा व कला, भाषा एवं संस्कृति मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि शिक्षा का उद्देश्य महज कौशल उन्नययन व जीवन के लिए उपयुक्तता हासिल करना, बल्कि सामुदायिक विकास के लिए उपयोगी होनी जरूरी है। वह राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद (एनएएसी) द्वारा काॅलेजों के मूल्यांकन से […]

You May Like