IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

ग्यु गांव के लोगों की शिकायत सुनने के लिए पहुंचे मंत्री डॉ रामलाल मारकंडा

एप्पल न्यूज़, काज़ा

काजा उपमंडल में दो दिवसीय दौर के दौरान तकनीकी शिक्षा, जन जातीय विकास, सूचना एवम प्रौद्योगिकी और जन शिकायत निवारण मंत्री डा राम लाल मारकंडा मंगलवार को पहुंचे । मंत्री का स्वागत सूमदो में एसडीएम महेंद्र प्रताप सिंह और स्थानीय लोगों ने किया। इसके बाद ग्यु गांव में लोगों की शिकायत सुनने के लिए मंत्री पहुंचे।

ग्यू गांव के लोगों ने हाल ही में भारी बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हुई कुल्ह के बारे में बताया।इसी कुल्ह से पूरे गांव के खेतों में सिंचाई की जाती है।

मंत्री डा राम लाल मारकंडा ने स्वयं नाले में जाकर कुल्ह का निरीक्षण किया और तुरंत एक्स इन जल जीवन मिशन को आदेश दिए की दो दिनों के भीतर यहां पर पाइप लाइन बिछाई जाए और ग्रामीणों के खेतों तक पानी पहुंचाए। ग्रामीण मंत्री की ओर से की गई तुरंत करवाई से काफी खुश हुए और आभार जताया।
वहीं महिला मंडल ग्यू ने अपनी मांगे मंत्री के समक्ष रखी जिन्हें तुरंत पूरा करने का आश्वासन दिया गया। गांव में चल रहे विकास कार्य के लिए लोगों की मांग पर तीन लाख देने की घोषणा मंत्री ने की। ग्रामीणों ने बाढ़ से ग्रस्त लोगों की मांग रखी कि उन्हें जमीन दी जाएं वहीं मंत्री ने इस मामले जानकारी रखते हुए बताया कि मामला केंद्र सरकार के अधीन है। लेकिन जल्द ही इस मामले का समाधान निकालने का प्रयास किया जाएगा। ग्रामीणों ने ग्यू में जियो का मोबाइल टावर लगाने की मांग रखी।

वहीं अपने दौरे के दौरान देर शाम को हुर्लिंग गांव पहुंचे । यहां पर कई लोगों ने मांगे मंत्री के समक्ष रखी । गांव के युवक मंडल ने अस्थाई खेल का मैदान मुहैया करवाने का मामला मंत्री डा राम लाल मार्कण्डेय के सामने रखा।

मंत्री ने एक्स इन पीडब्ल्यूडी ज्ञामचों को निर्देश दिए कि अस्थाई खेल का मैदान युवाओं को दिया जाए और मैदान सुधार का कार्य तुरंत शुरू करके समाप्त किया जाए। इसके बाद मंत्री ताबो गांव में पहुंचे। यहां पर लोगों ने मंत्री का स्वागत किया।

इस मौके पर एसडीएम महेंद्र प्रताप सिंह, डीएफओ हरदेव नेगी, एक्स इन विद्युत मनीष, एक्स इन पीडब्ल्यूडी ज्ञामचो, एक्स इन जेजेएम मनोज नेगी, एडीओ कृषि चंद्र शेखर, टीएसी सदस्य राजेंद्र बौद्ध, पालजोर बौद्ध, लोबजंग, सहित कई विभागों के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहें।

Share from A4appleNews:

Next Post

48 घंटों तक प्रदेश के 4 जिलों में भारी बारिश व अन्य जिलों में 23 ओलावृष्टि व बारिश का अलर्ट- सावधान

Wed Jul 21 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश में बीते 24 घंटों से मानसून अपने पूरे यौवन पर है जिसको लेकर पहले ही मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने बिलासपुर , कांगड़ा , सिरमौर और मंडी जिला के लिए रेड अलर्ट जारी किया है वहीँ प्रदेश के अन्य जिलों के लिए भी मौसम विभाग […]

You May Like

Breaking News