IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

48 घंटों तक प्रदेश के 4 जिलों में भारी बारिश व अन्य जिलों में 23 ओलावृष्टि व बारिश का अलर्ट- सावधान

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश में बीते 24 घंटों से मानसून अपने पूरे यौवन पर है जिसको लेकर पहले ही मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने बिलासपुर , कांगड़ा , सिरमौर और मंडी जिला के लिए रेड अलर्ट जारी किया है वहीँ प्रदेश के अन्य जिलों के लिए भी मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विज्ञान केंद्र का कहना है कि जुलाई माह में मानसून वैसे भी अपने पूरे यौवन पर होता है जिसके चलते अभी पूरा महीना भर प्रदेश में बारिशों का दौर जारी रहेगा। प्रदेश में सबसे अधिक बारिश की बात की जाए तो बीते 24 घंटों में कांगड़ा जिला में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई ।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक सुरेंद्र पाल ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते हिमाचल प्रदेश के बारिश में तेजी आई है जिसके चलते 4 जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है तथा प्रदेश के अन्य जिलों के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया गया।

हिमाचल प्रदेश में फिलहाल 23 जुलाई तक मौसम खराब रहने का अनुमान जताया गया है उन्होंने कहा कि अगले 48 घंटों तक प्रदेश के 4 जिलों में भारी से अधिक भारी बारिश होने की संभावना है तो वही प्रदेश के अन्य जिलों में 23 तारीख तक तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि तथा बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है।

मौसम विज्ञान केंद्र ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि बाहरी राज्यों से आने वाले सैलानियों से आग्रह किया जाता है कि वह नदी नालों के पास ना जाएं क्योंकि खराब मौसम के चलते प्रदेश के नदी नाले उफान पर हैं।

पर्यटकों से निवेदन है कि वह संभल कर यातायात करें क्योंकि तेज बारिश तथा खराब मौसम के चलते सड़कें भी अवरुद्ध हो सकती हैं और चट्टानें भी गिर सकती हैं।

Share from A4appleNews:

Next Post

ग्राम पंचायत डंसा के पनोली गांव की महिला मंडल अध्यक्ष बनी रंजना शर्मा

Wed Jul 21 , 2021
एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर ग्राम पंचायत डँसा के पनोली गांव में मंगलवार को महिला मंडल का गठन किया गया। पंचायत सदस्य मेहर चंद के मार्गदर्शन में इस मण्डल का गठन किया गया। महिला मंडल की कमान सर्वसम्मति से प्रधान के रूप में रंजना शर्मा को सौंपी गई। रंजना इससे पूर्व […]

You May Like

Breaking News