लाहौल स्पीति में कुदरत का कहर, नदी नाले उफान पर- तोजिंग नाले में बाढ़ में बहे 10 लोग लापता, 7 के शव बरामद

एप्पल न्यूज़, लाहौल स्पीति

केलंग लाहौल स्पीति 28 जुलाई कल शाम लाहौल घाटी  के अनेक स्थानो में बादल फटने से कई  नालों में बाढ़ आ गई। इस अचानक आयी बाढ़ में जाहलमा पुल बह गया है। 

वही लाहौल घाटी के अधिकतर  इलाक़े में संचार व्यवथा भी ठप्प है। उदयपुर से  केलंग  सड़क जगह -2 बाढ़ से अवरुद्ध हो गया है।

बादल फटने की घटना से तोजिंग नाले में बाढ़ में 10 लोग लापता हो गए जिसमे से राहत व बचाब दल ने 7 लोगो की शब बरामद कर ली है और बाकि लोगो की तलाश में आई टी बी पी ,,पुलिस व आपदा प्रबंधन की टीम राहत व खोज अभियान में जुटे है ।

उधर म्यार घाटी में भी बादल फटने की घटना से चंगुट ,करप्ट व उडगोस गांव के लोग बाढ़ की खतरे को देखते हुए सुरक्षित स्थानों की ओर शिफ्ट हो गए है ।     

 बादल फटने से केलंग के शक्स नाले सहित, बिलिंग, लौट, शंशा, जाहलमा, कमरिंग व थिरोट नाले में बाढ़ आ गई।  बाढ़ आने से मनाली लेह मार्ग अबरुद्ध हो गया। 

बीआरओ ने सड़क वाहली का कार्य युद्धस्तर पर जारी रखा है और ऊमीद की जा रही है कि बीआरओ शक्स नाले में टूटी सड़क को आज देर शाम तक वहाल कर देगा। हालांकि लाहौल घाटी में हालात सामान्य होने में दो से तीन दिन  लग सकता है।

Share from A4appleNews:

Next Post

आनी में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, कई सड़कें भूस्खलन व ल्हासे गिरने से अवरुद्ध

Wed Jul 28 , 2021
एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा आनी उपमण्डल आनी  में  मंगलवार रात्रि से लगातार  हो रही  बारिश के चलते  आम जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। बारिश के कारण हुए भूस्खलन  व ल्हासे गिरने से   सैंज  लूहरी आनी  ओट  नेशनल हाईवे 305 बानीगाड़ के समीप बाधित है,वहीं आनी-चवाई, गुगरा-जाओं-तराला, कुंगश -कराना सहित कई […]