सेब मंडियों में प्रवेश के लिए RTPCR टेस्ट जरूरी, सेब मंडियों में भी होगी वेक्सीनेशन व कोरोना टेस्ट की व्यवस्था- DC

एप्पल न्यूज़, शिमला

शिमला जिला में कोरोना के लगातार मामले बढ़ रहे है। हर रोज कोरोना के मामले सामने आ रहे है। वही जिला में सेब सीजन भी जोरो पर है ऐसे में बाहरी राज्यो से मजदूर ओर आढ़ती काफी तादात में पहुच रहे है।  कोरोना संक्रमण ज्यादा न फैले इसलिए जिला प्रशासन द्वारा अब मंडियों में ही कोरोना टेस्ट करने की व्यवस्था करने जा रहा है। 

उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आदेश जारी करते हुए बताया कि सेब सीजन के दौरान कोविड-19 नियंत्रण के मद्देनजर रखते हुए सेब के कारोबार से जुड़े श्रमिक, लदानी, आढ़ती ओर ट्रांसपोर्टरों को 72 घंटों से कम की नकारात्मक आरटीपीसीआर रिपोर्ट, 24 घंटे से कम रैट नेगेटिव रिपोर्ट अथवा कम से कम कोविड-19 वैक्सीन की एक डोज की रिपोर्ट होना आवश्यक है।

उन्होंने बताया कि शिमला जिले के प्रत्येक फल मण्डियों में आरटीपीसीआर ओर रैट सैम्पलिंग तथा कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए अस्थाई कियोस्क के साथ स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी शिमला को निर्देश दिए गए हैं।

सेब सीजन के दौरान अपने अधिकार क्षेत्र में इन निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के लिए उपमण्डल दण्डाधिकारी की जिम्मेदारी होगी। यह आदेश तुरन्त प्रभाव से लागू रहेंगे तथा आदेशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

वीरभद्र ने जो घोषणाएं की जमीन पर उतरी, जो कहते थे वो होती थी 'पत्थर की लकीर' क्षेत्र को बांटने का काम न करें मुख्यमंत्री जी -विक्रमादित्या

Thu Aug 26 , 2021
आनी के रघुवीरसिंह स्टेडियम में कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में विक्रमादित्यसिंह ने किया प्रदेश सरकार पर प्रहार एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा आनी आनी के राजा रघुवीरसिंह स्टेडियम में कांग्रेस नेता एवं शिमला ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्य सिंह ने पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन के जरिये प्रदेश सरकार एवं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर कड़ा […]

Breaking News