IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल प्रदेश आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी परिषद ने आयुष मंत्री डा राजीव सैजल से की भेंट

एप्पल न्यूज़, रंजू जम्वाल घुमारवी

हिमाचल प्रदेश में आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों के हित में हमेशा प्रयासरत एवं उनके ज्वलंत मुद्दों के समाधान हेतु नवगठित आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी परिषद की कार्यकारिणी के एक सूक्ष्म प्रतिनिधिमंडल में परिषद प्रधान डॉ शिव कुमार गौतम की अध्यक्षता में शिमला प्रदेश सचिवालय में डॉ राजीव सेजल आयुष मंत्री हिमाचल प्रदेश सरकार के कार्यालय में एक शिष्टाचार भेंट की, परिषद प्रधान ने आयुष मंत्री को पुष्पगुच्छ भेंट कर उनका अभिवादन किया, परिषद की ओर से आयुष मंत्री को शॉल टोपी पहनाकर एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर उन्हें सम्मानित किया गया।

प्रधान डॉ शिव कुमार गौतम ने आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों की बहुप्रतीक्षित एक सूत्रीय मांग जिसमें की आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों को आयुष कैडर में शामिल करने और साथ ही साथ कैडर में नियमित सेवाओं के शुरू होते हैं शुरुआती 15600+5400 के स्केल में शामिल करना प्रमुख है, आयुष मंत्री को सौंपा।

इस मांग पर आयुष मंत्री ने गहनता पूर्वक विचार विमर्श करके आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों के हित में इस मांग के प्रति पूर्ण आश्वासन परिषद को दिया है साथ ही साथ समस्त आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों के मंगलमय एवं उज्जवल भविष्य की मंगल कामना भी आयुष मंत्री ने की है।

परिषद प्रधान डॉ शिव कुमार गौतम ने हिमाचल प्रदेश आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों की ओर से आयुष मंत्री डॉ राजीव सेजल को पूरी श्रद्धा, सत्य निष्ठा, एवं समर्पण भाव से कंधे से कंधा मिलाकर सरकार को सहयोग का आश्वासन दिया एवं आयुर्वेद विभाग के माध्यम से प्रदेश के लोगों को सुदृढ़ चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध करवाने के प्रति अपनी वचनबद्धता प्रकट की।

गौरतलब रहे कि हाल ही में हिमाचल प्रदेश आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी परिषद की कार्यकारिणी का चुनाव जिला मंडी मुख्यालय में गत दिनों हुआ था और नवगठित कार्यकारिणी का प्रथम प्रतिनिधिमंडल परिषद प्रधान डॉ शिव कुमार गौतम की अगुवाई में सचिवालय में आयुष मंत्री को शिष्टाचार भेंट के लिए आया था, ।

इस प्रतिनिधिमंडल में परिषद मुख्य संरक्षक डॉ वीरेंद्र कॉल संरक्षक डॉ नरेश शर्मा, सचिव डॉ राजेश कंवर, वरिष्ठ उप प्रधान डॉक्टर देव वर्मा, उप प्रधान डॉक्टर अभिषेक भारद्वाज, ऑर्गनाइजिंग सेक्रेट्री डॉ प्रमोद पारीक, मुख्य कोषाध्यक्ष डॉ आदेश गोयल , मीडिया प्रभारी प्रेस सचिव डॉक्टर अभिषेक ठाकुर, राज्य कार्यकारिणी में विशेष तौर पर आमंत्रित महिला सदस्य डॉक्टर बिंदु एवं डॉक्टर निशा शामिल रही है।

Share from A4appleNews:

Next Post

कोटखाई में सेब से लदा ट्रक हादसे का शिकार, दो बागवानों की मोैत, ट्रक चालक सहित दो गंभीर रूप से घायल

Sat Aug 28 , 2021
एप्पल न्यूज़, कोटखाई शिमला सेब सीजन के चलते सड़क हादसे भी सामने आ रहे है। अप्पर शिमला के कोटखाई में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। सेब को ट्रक में लादकर बेचने के लिए फल मंडी जा रहे दो बागवानों की सड़क हादसे में मोैत हो गई। सेब की 365 पेटियों […]

You May Like