IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

आनी के शिल्ही तनोटा में आसमानी बिजली गिरने से पेड़ के उड़े परखच्चे, मकान को पहुंची क्षति

एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा आनी

शुक्रवार को  भारी बारिश के चलते आनी खण्ड के अंतर्गत  ग्राम पंचायत शिल्ली के गांव तनोटा में ग्रामीण ज्ञान चन्द के घर के साथ पेड़ के ऊपर एकाएक आसमानी बिजली गिरने से पेड़ के परखच्चे उड़ गए।  गनीमत यह रही कि इस हादसे में किसी प्रकार का जानी  नुकसान नहीं हुआ। 

आसमानी बिजली इतनी जोर से गिरी कि पेड़ के परखच्चे उड़ गए और मकान की छत पर पेडों की टहनियां गिरने से  मकान की  चादरपोश छत भी क्षतिग्रस्त हो गई.वहीं सेब बगीचे में भी  पौधों को नुकसान पहुंचा है । इतना ही नहीं बिजली की गड़गड़ाहट इतनी ज्यादा थी कि घर के प्रांगण का डंगा भी ढ़ह गया जिससे मकान के गिरने का खतरा बन गया है।

परिवारजनों ने इसकी सूचना स्थानीय पंचायत प्रधान सरसा ठाकुर को दी. जिसके बाद पंचायत प्रधान सरसा ठाकुर अपनी टीम सहित  मौके पर  पहुंचे और क्षति का जायजा लिया।राजस्व विभाग से पटवारी भी मौके पर पहुंचे और आसमानी विजली गिरने से हुए नुकसान का जायज़ा लिया।

बता दें गुरुवार देर रात्री करीब डेढ़ बजे जब ज्ञान चन्द का परिवार मकान में गहरी नींद में सो रहा था. तो भारी बारिश के बीच  एकाएक बिजली की ज़ोरदार गड़गड़ाहट हुई  और छत पर लकड़ी के टुकड़े गिरने व मकान के डंगे गिरने से परिवारजनों में अफरा-तफ़री मच गई। लेकिन गनीमत यह रही है कि इस हादसे में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

 तहसीलदार आनी दलीप शर्मा ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद संबंधित पटवारी को मौके पर भेज दिया था। उन्होंने बताया कि नुकसान की रिपोर्ट तैयार कर आगामी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

टेलर ने कपड़े बदलते हुए बनाया युवती का वीडियो किया वायरल, शिकायत पर आरोपी गिरफ्तार

Fri Sep 10 , 2021
एप्पल न्यूज़, अनवर हुसैन नालागढ़ जिला सोलन में पुलिस थाना नालागढ़ के तहत शहर के एक टेलर द्वारा 17 वर्षीय लड़की की वीडियों बनाकर वायरल करने का मामला सामने आया। पुलिस ने युवती की मां की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। शहर में किराए के मकान […]

You May Like

Breaking News