IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल कांग्रेस ने केंद्रीय बजट को दिया निराशाजनक करार, हिमाचल को कुछ नही दिला पाए जेपी नड्डा और अनुराग, लोग हुए निराश

एप्पल न्यूज़, शिमला

केंद्र सरकार द्वारा आज अपना बजट पेश किया गया है। इस बजट में इस बार हिमाचल के लिए अलग से कुछ नही मिला है। प्रदेश को सेब आयात शुल्क बढ़ाने के साथ रेलवे विस्तार की उम्मीद थी लेकिन बजट में इसकी घोषणा न होने से कांग्रेस ने निशाना साधा है।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता नरेश चौहान ने की केंद्र का बजट निराशाजनक को करार दिया और कहा कि इस बजट में न तो मॅहगाई कम करने न ही हिमाचल के लिए कोई आर्थिक पैकेज देने और रेल विस्तार के लिए बजट का प्रावधान नही किया गया है। 

प्रदेश में कोरोना के चलते पर्यटन कारोबार पूरी तरह से चौपट हो गया है। लोगो को उम्मीद थी कि इस बजट में पर्यटक कारोबार को पटरी पर लाने के लिए कोई बजट की घोषणा करते लेकिन ऐसा कुछ दिया है।

इसके अलावा सेब आयात शुल्क भी नही बढ़ाया जबकि पीएम मोदी सहित अन्य नेताओं ने कई बार आयात शुल्क बढ़ाने की घोषणा की है लेकिन बजट में कोई जिक्र नही किया गया।

इसके अलावा किसानों के लिए भी कोई राहत नही दी है। इस बजट में  बेरोजगारों मॅहगाई आम गरीब और कारोबारियों के लिए कोई राहत नही दी गई 

उन्होंने कहा कि प्रदेश के दो बड़े नेता इस समय दिल्ली में है। जेपी नड्डा भाजपा के राष्टीय अध्यक्ष और अनुराग ठाकुर केंद्रीय मंत्री है लेकिन हैरानी की बात है कि ये दोनों नेता भी हिमाचल के लिए बजट में घोषणाएं नही करवा पाए और न ही कोई मदद दिला पाए है। 

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल भाजपा ने आम बजट को बताया आत्मनिर्भर भारत का आत्मनिर्भर बजट- कश्यप

Tue Feb 1 , 2022
• भारत के आम बजट में मोदी सरकार ने रखा हर वर्ग का खयाल• हिमाचल, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, नॉर्थ ईस्ट, ऐसे क्षेत्रों के लिए पहली बार देश में पर्वतमाला योजना शुरू की जा रही है। ये योजना पहाड़ों पर ट्रांसपोर्टेशन की आधुनिक व्यवस्था का निर्माण करेगी एप्पल न्यूज़, शिमला भाजपा प्रदेश […]

You May Like

Breaking News