भारत भ्रमण पर निकले साइकल सवारों को राज्यपाल ने हरी झण्डी दिखाई

राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने राजभवन से साईकल पर भारत भ्रमण पर निकले दो रोटेरियन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

धनुष मंजुनाथ और हेमंत गौरा दोनों रोटेरियन साइकलिस्ट ने अभी तक 15 राज्यों का करीब 9000 किलोमीटर का सफर साइकल से पूरा किया है। अभी और 11 राज्यों का सफर वे तय करेंगे। कुल 25000 किलोमीटर के सफर का उन्होंने लक्ष्य निर्धारित किया है।

बंगलुरू से आरम्भ हुई यह यात्रा बंगलुरू में ही समाप्त होगी। वे पर्यावरण संरक्षण, साक्षरता और महिला सशक्तिकरण के संदेश को लेकर यह यात्रा कर रहे हैं ताकि समाज मेें इस संदेश को और प्रभावी तरीके से पहुंचा सके।

इस अवसर पर, राज्यपाल ने उन्हें शुभकामनाएं देते हुए दोनों साइकलिस्ट के हौंसले की सराहना की तथा कहा कि उनका उद्देश्य काफी सराहनी है।

उन्होंने कहा कि मौजूदा परिप्रेक्ष्य में हर युवा को साइकल को प्रोत्साहित करना चाहिए ताकि पर्यावरण व स्वास्थ्य के प्रति लोगों को जागरूक किया जा सके।

उन्होंने कहा कि ‘हर घर में एक साईकल’ का लक्ष्य प्राप्त करने के लिए हम सबको कार्य करने की आवश्यकता है।

Share from A4appleNews:

Next Post

उप-चुनावों के लिए दाखिल नामांकन पत्रों की छंटनी प्रक्रिया पूर्ण, 4 कवरिंग और 2 अन्य केंडिडेट रिजेक्ट- अब 18 मैदान में

Tue Oct 12 , 2021
एप्पल न्यूज़,शिमला निर्वाचन विभाग के एक प्रवक्ता ने यहां जानकारी दी है कि मंडी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र तथा अर्की, फतेहपुर और जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्रों के उप-चुनावों के लिए दाखिल नामांकन पत्रों की छंटनी की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। छंटनी के उपरान्त चार कवरिंग उम्मीदवारों सहित कुल छः उम्मीदवारों […]

You May Like

Breaking News