IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

उप-चुनावों के लिए दाखिल नामांकन पत्रों की छंटनी प्रक्रिया पूर्ण, 4 कवरिंग और 2 अन्य केंडिडेट रिजेक्ट- अब 18 मैदान में

एप्पल न्यूज़,शिमला

निर्वाचन विभाग के एक प्रवक्ता ने यहां जानकारी दी है कि मंडी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र तथा अर्की, फतेहपुर और जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्रों के उप-चुनावों के लिए दाखिल नामांकन पत्रों की छंटनी की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। छंटनी के उपरान्त चार कवरिंग उम्मीदवारों सहित कुल छः उम्मीदवारों के नामांकन अस्वीकृत किए गए हैं।
उन्होंने कहा कि मंडी संसदीय क्षेत्र से छः उम्मीदवारों के नामांकन सही पाए गए हैं। इनमें भाजपा के उम्मीदवार ब्रिगेडियर कुशाल चंद ठाकुर, आइएनसी की प्रतिभा सिंह, राष्ट्रीय लोकनीति पार्टी की अम्बिका श्याम, हिमाचल जनक्रांति पार्टी के मुन्शी राम ठाकुर और निर्दलीय उम्मीदवार अनिल कुमार व सुभाष मोहन स्नेही शामिल हैं।

यहां से कांग्रेस पार्टी के कवरिंग उम्मीदवार सुन्दर सिंह ठाकुर व भाजपा की कवरिंग प्रत्याशी प्रियंता शर्मा का नामांकन अस्वीकृत किए गए हैं।
अर्की विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी रत्न सिंह पाल, कांग्रेस पार्टी के संजय अवस्थी और निर्दलीय प्रत्याशी जीत राम के नामांकन सही पाए गए हैं। यहां से इंडियन नेशनल कांग्रेस के कवरिंग उम्मीदवार सतीश कुमार कश्यप का नामांकन अस्वीकृत हुआ है।


 उन्होंने बताया कि फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र से पांच प्रत्याशियों के नामांकन सही पाए गए हैं जिनमें भाजपा के बलदेव ठाकुर, इंडियन नेशनल कांग्रेस के भवानी सिंह पठानिया, हिमाचल जनक्रांति पार्टी के पंकज कुमार दर्शी और निर्दलीय प्रत्याशी डाॅ. अशोक कुमार व डाॅ. राजन सुशान्त शामिल हैं।

यहां से इंडियन नेशलन कांग्रेस के कवरिंग उम्मीदवार जीत कुमार का नामांकन स्वतः अस्वीकृत हो गया जबकि निर्दलीय प्रत्याशी प्रेम चन्द का नामांकन तकनीकी कारणों से अस्वीकृत किया गया है।
 जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र से चार उम्मीदवारों के नामांकन सही पाए गए हैं। इनमें भाजपा कि नीलम सरैइक, इंडियन नेशनल कांग्रेस के रोहित ठाकुर, निर्दलीय प्रत्याशी चेतन सिंह बरागटा और सुमन कदम शामिल हैं।

यहां से निर्दलीय प्रत्याशी केवल राम नेगी का नामांकन तकनीकी कारणों से अस्वीकृत हो  गया है।

Share from A4appleNews:

Next Post

मुद्दाविहीन कांग्रेस को कन्हैया जैसे देश विरोधियों का सहारा, प्रतिभा सिंह ने किया सैनिकों का अपमान- वीरेंद्र कंवर

Tue Oct 12 , 2021
एप्पल न्यूज़, ऊना हिमाचल प्रदेश में उपचुनावों का दौर पूरे जोर शोर से शुरू हो चुका है और ऐसे में भाजपा व कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारक मैदान में उतार दिए हैं। कांग्रेस द्वारा कन्हैया कुमार को स्टार प्रचारक के तौर पर हिमाचल प्रदेश में पार्टी के प्रचार के लिए […]

You May Like

Breaking News